Logo
Fire in Mangolpuri: दिल्ली के मंगोलपुरी में एक फैक्ट्री में आग लगने से बड़ा नुकसान हो गया है। जानकारी के मुताबिक आग लगने से फैक्ट्री में रखे लाखों के माल जल कर खाक हो गए हैं।

Delhi Fire News: दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। इस बीच ऐसी ही एक घटना मंगोलपुरी से सामने आई है। जहां पर एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। जानकारी के मुताबिक यह आग मंगोलपुरी स्थित एमसीबी स्विच बनाने वाली एक फैक्ट्री में रविवार की देर रात को लगी। आग लगने की जानकारी फौरन दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गईं। दमकल कर्मीयों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि गनीमत रही की आग से कोई हताहत नहीं हुआ। मगर, फैक्ट्री में रख लाखों के माल जलकर राख हो गया। 

 कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू 

घटना के बारे में जानकारी देते हुए अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 16 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। आग एक एमसीबी निर्माण फैक्ट्री क्षेत्र में लगी थी। लगभग 150 वर्ग गज की इमारत में बेसमेंट ग्राउंड और तीन मंजिलें शामिल हैं। आग पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी थी और कूलिंग ऑपरेशन जारी है। हालांकि आग कैसे लगी इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। लेकिन प्रारंभिक जांच में आग लगने की वजह से शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।  

ये भी पढ़ें:- द्वारका सेक्टर-10 के एक फ्लैट में लगी भीषण आग, चौथी मंजिल से कूदी दो महिलाएं, एक की मौत

लाजपत नगर में भी लगी थी आग 

बता दें कि इससे पहले बीते दिन लाजपत नगर में एक कपड़े की दुकारन में आग लग गई थी। हालांकि, समय रहते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी। जिससे आग में किसी के हताहत होने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया कि आग कैसे लगी थी। 

5379487