Logo
Ghaziabad Fire: गाजियाबाद के लोनी में एक तीन मंजिला इमारत में आग लगने से दो बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई है।

Five Death in Ghaziabad Fire: गाजियाबाद से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, थाना लोनी बॉर्डर क्षेत्र के बेहटा हाजीपुर इलाके में एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से पांच लोगों की मौत दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। यह घटना बीती रात 8 बजे के करीब हुई। मकान में आग तेजी से फैली लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। जिस वजह से तीन बच्चे, दो महिलाएं और एक युवती मकान में फंस गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मियों ने पांच लाशें बरामद की हैं।

बिल्डिंग में होता था फोम का काम 

जानकारी के मुताबिक यह मकान इश्तियाक अली का है। इश्तियाक का बेटा साजिद नीचे वाले हिस्से में फोम का काम करता था। इस मकान में इश्तियाक, उसका बेटा साजिद, साजिद की पत्नी बेटा और उसकी बेटी रहते थे। बताया जा रहा है कि रात करीब 8 बजे बिजली के शॉट सर्किट से मकान में आग लग गई।

मकान में फोम भरी होने के कारण कुछ ही देर में आग ऊपरी मंजिल तक फैल गई। इससे परिवार के लोग मकान में फंस गए। हालांकि, दमकल विभाग की टीम राहत और बचाव का कार्य में जुटी हुई है। संकरी गलियों में मकान होने के कारण दमकल कर्मियों को राहत और बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- AC फटने से एक मकान में लगी भीषण आग, देखते ही देखते धू-धू कर जली बिल्डिंग

आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने बुझाने की कोशिश की। लेकिन मकान में फोम होने के चलते आग ने देखते ही देखते विकराल रुप ले लिया। इसके बाद आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना के थोड़ी ही देर बाद फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। दो मंजिल की आग को जल्द ही बुझा लिया गया, लेकिन एक मंजिल पर आग बुझने में समय लगा, क्योंकि गलियां अत्यंत सकरी होने के चलते काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

5379487