Delhi fire News: देश की राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के साथ ही आग की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं। ताजा मामला उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दुर्गापुरी इलाके से सामने आया है। यहां पर आज सोमवार को सुबह 6 बजे करीब चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। सुबह के वक्त आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। इसके बाद घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई।

जिससे दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। जानकारी के मुताबिक जिस बिल्डिंग में आग लगी वह रेमंड शोरूम है। हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है, कूलिंग किया जा रहा है। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है, लेकिन एक शख्स लापता बताया जा रहा है।

हादसे के बाद से एक व्यक्ति लापता

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि चार मंजिला इमारत का मालिक पदम सिंह और उसका भाई संजय सिंह हैं। उन्होंने बताया कि रेमंड की दुकान भूतल से चलाई जा रही है। इमारत की दूसरी मंजिल पर एक गोदाम है और तीसरी-चौथी मंजिल पर आवासीय क्वार्टर हैं। अधिकारी ने कहा कि सुबह जब आग लगी तो जितेंद्र को छोड़कर सभी लोग सुरक्षित रूप से इमारत से बाहर आ गये थे। जितेंद्र अब भी लापता है। आग लगने का कारण भूतल में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। लेकिन फोरेंसिक टीम के निरीक्षण के बाद वास्तविक कारण का पता चलेगा।

ये भी पढ़ें:- चांदनी चौक की एक दुकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर

हौज खास में DTC की बस में लगी आग

बता दें कि इससे पहले रविवार को दिल्ली के हौज खास में डीटीसी की इलेक्ट्रिक बस में भीषण आग लग गई थी। जिसमें बस और बस स्टॉप कर राख हो गया। राहत की बात रही है हादसे के कुछ ही देर पहले कंडक्टर ने बस से सभी यात्रियों को उतार दिया था, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रिक बस में आग लगने की यह पहली घटना है। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...