Automated Puzzle Car Parking in Amar Colony: दिल्ली के अमर कॉलोनी मार्केट के लिए पार्किंग एक बड़ी समस्या थी। इस समस्या का आज समाधान कर दिया गया है। दिल्ली के बाकी स्थानों पर भी पार्किंग एक बड़ी समस्या बनी हुई है। दिल्ली की जनता पार्किंग की समस्या से जूझ रही है। पार्किंग ना होने के चलते मार्केट का व्यापार प्रभावित होता है। इस पार्किंग के बनने से अब अमर कॉलोनी मार्केट के दुकानदारों को लाभ होगा और उनके व्यापार में भी तरक्की आएगी।

ऑटोमेटेड पजल कार पार्किंग का किया उद्घाटन

दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय ने उपमहापौर आले मोहम्मद इकबाल के साथ मंगलवार को समुदाय भवन, अमर कॉलोनी (लाजपत नगर) में ऑटोमेटेड पजल कार पार्किंग के उद्घाटन के मौके पर उक्त संबोधन दिया। 81 कारों की क्षमता वाली इस पार्किंग के बनने से अमर कॉलोनी की व्यस्त मार्केट और स्थानीय निवासियों को बड़ी राहत मिलेगी और सड़कों पर आवागमन बेहतर होगा। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान पार्षद अनीता बैसोया, उपायुक्त एंजेल भाटी चौहान, प्रमुख अभियंता पीसी मीणा और निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

दो महीने पहले किया था पार्किंग का निरीक्षण

महापौर डॉ. ओबेरॉय ने कहा कि उन्होंने दो महीने पहले ही इस पार्किंग का निरीक्षण किया था और इसके निर्माण कार्य को तेज करने के निर्देश दिए थे। परिणामस्वरूप इस कार्य को त्वरित गति से पूरा किया गया। अब इसे जनता को समर्पित कर दिया गया है। दुकानदार, ग्राहक, और स्थानीय लोग अब इस पार्किंग सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सपना लोगों को अधिकतम नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराने का है। इसी नीति के तहत हम दिल्ली नगर निगम के माध्यम से साफ-सफाई, पार्किंग, उद्यान, स्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों को अधिकतम सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत हैं।