Logo
MCD School Inauguration: दिल्ली एमसीडी के एक और स्कूल का उद्घाटन होने वाला है। दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस स्कूल में क्या-क्या सुविधाएं होगी।

MCD School Inauguration: दिल्ली में पढ़ने वाले छोटे बच्चों के लिए एक गुड न्यूज है। एमसीडी जल्द ही अपने तीसरे स्कूल का उद्घाटन करने वाला है। यह स्कूल बनकर पूरी तरह तैयार है और अगले एक सप्ताह में इसका उद्घाटन किया जाएगा। इसकी जानकारी खुद दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने दी है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हम जल्द ही दिल्ली के बच्चों के लिए एमसीडी के एक और स्कूल का उद्घाटन करने वाले हैं। इस स्कूल में छात्रों को कई ऐसी फैसिलिटी मिलेंगे, जो महंगे प्राइवेट स्कूलों में मिलते हैं।

कहां बनकर तैयार हुआ यह स्कूल

दिल्ली की मेयर ने आज यानी 18 जुलाई को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने बताया कि एमसीडी के अंदर कुल 1500 स्कूल आते हैं, जिसमें पांचवी कक्षा तक के छात्रों की पढ़ाई होती है। पिछले साल एमसीडी के जिन 2 स्कूलों का उद्घाटन किया गया था, उनमें पहला विष्णु गार्डेन में है, जो वेस्ट जोन में पड़ता है। दूसरा स्कूल नरेला जोन में है, जो बवाना में उद्घाटन किया गया है। अब एमसीडी के तीसरे स्कूल का जल्द ही उद्घाटन होने वाला है, जो केशवपूरा जोन में है। यह अशोक विहार में पड़ता है।

क्या-क्या होगी इस स्कूल में फैसिलिटी

इस स्कूल में 14 क्लास रूम रहेंगे, 2 नर्सरी रूम होंगे, एक कम्प्यूटर रुम होंगे, एक ऑफिस होंगे, एक लाइब्रेरी, एक साइंस रूम, एक स्टाफ रूम, एक मेडिकल रूम, एक स्पोर्ट्स रूम और एक हॉल। उन्होंने कहा कि एमसीडी के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को किसी भी सुविधा से वंचित नहीं रखा जाएगा। कुछ और भी स्कूल बनकर तैयार हो रहे हैं, जिसका उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा हमारी प्राथमिकता थी, है और हमेशा रहेगी। हमने हर बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का वादा किया था, वह पूरा होने वाला है।

ये भी पढ़ें:- Panipat Crime: पानीपत में दुष्कर्म के आरोपी ने पहले की शादी, अब हत्या की धमकी देकर तलाक का बनाया दबाव

ये भी पढ़ें:- पैसों के लिए रिश्तों का खून: 50 लाख हड़पने के लिए भांजे ने दोस्त से करवाई थी हत्या, दो लाख देकर किया था तैयार 

5379487