MCD Ward Committee Election: दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। डेढ़ साल से जिस वार्ड समिति के चुनाव की तारीख का इंतजार था, अब उस चुनाव के लिए तारीख का ऐलान कर दिया गया है। हाल ही में दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी कमिश्नर को पत्र भेजकर चुनाव की तैयारी करने के लिए कहा था, अब इस चुनाव के लिए तारीख भी सामने आ गए हैं। बताते चलें कि 30 अगस्त तक इस चुनाव के लिए नामांकन कराने की आखिरी तारीख है। इसके अलावा यह चुनाव 4 सितंबर को होने वाला है। इस चुनाव को लेकर बीजेपी और आप के बीच घमासान मचा हुआ है।

दिल्ली नगर निगम अधिनियम 1958 के तहत गुप्त मतदान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी AAP और विपक्षी दलों के बीच हंगामे के कारण यह चुनाव नहीं हो सका था। इंतजार करते-करते डेढ़ साल का समय बीत गया,अब जाकर वार्ड समिति चुनाव का ऐलान हुआ है। दिल्ली नगर निगम के आधिकारिक आदेश में यह कहा गया है कि प्रत्येक 12 क्षेत्रीय निकायों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी। यह चुनाव दिल्ली नगर निगम अधिनियम 1958 के तहत गुप्त मतदान के माध्यम से होने वाला है।

दिल्ली के सभी 12 जोनों में चुनाव

बता दें कि एमसीडी के छह जोन रोहिणी जोन, नजफगढ़ जोन, साउथ जोन, वेस्ट जोन, एसपी जोन और सेंट्रल जोन में सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक चुनाव होने वाला है। यह चुनाव नगर निकाय मुख्यालय के हंसराज गुप्ता सभागार में होने वाला है। इसके अलावा बाकी के छह जोन, जिसमें करोल बाग जोन, केशव पुरम जोन, शाहदरा साउथ जोन, शाहदरा नॉर्थ जोन, नरेला जोन और सिविल लाइंस जोन शामिल है, इनमें चुनाव एमसीडी मुख्यालय के सत्य नारायण बंसल सभागार में सुबह 10 बजे से शाम के 4 बजे के बीच होने वाला है।

ये भी पढ़ें:- Delhi Liquor Case: 'माइलॉर्ड मेरा शुगर लेवल लो हो रहा है', सुनवाई के बीच बोले केजरीवाल, जानें जज ने क्या किया