Logo
Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ ईडी द्वारा दायर की गई याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लिया है। मामले में 12 जुलाई को सीएम को पेश होने के लिए कहा है।

Arvind Kejriwal News: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ने वाली है। दरअसल, राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी और सीएम केजरीवाल के खिलाफ ईडी द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया है। मामले में 12 जुलाई को सुनवाई होगी। कोर्ट ने सभी आरोपियों को इस दिन पेश होने का आदेश दिया है।

ईडी ने 17 मई को दायर की थी चार्जशीट

बता दें कि ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने 17 मई को दिल्ली शराब घोटाला केस में 8वीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी। इसमें ईडी ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को शराब नीति मामले की जांच में आरोपी बनाया था। राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लिया है।

AAP बीजेपी पर साधा निशाना

इस बीच ईडी के आरोपपत्र पर कोर्ट के संज्ञान लेने पर AAP के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर आम आदमी पार्टी को भाजपा खत्म करना चाहती है। केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी के खिलाफ बड़ी साजिश कर रही है। ईडी को आजकर भ्रष्टाचार का एक पैसा भी नहीं मिला है। इसके बाद भी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कर जेल में डाला जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- अरविंद केजरीवाल के मेडिकल चेकअप में VC पर पत्नी रहेंगी मौजूद या नहीं, राउज कोर्ट सुनाएगा फैसला

न्यायिक हिरासत में हैं सीएम केजरीवाल 

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। कुछ समय पहले ही निचली अदालत ने उन्हें जमानत दे दी। लेकिन सीएम केजरीवाल को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल फिलहाल सीबीआई और ईडी न्यायिक हिरासत में हैं।  

5379487