Logo
Mother Dairy Buffalo Milk: दिल्ली एनसीआर में मदर डेयरी भैंस का दूध लेकर आ रही है। मदर डेयरी भैंस का दूध दिल्ली में 70 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

Mother Dairy Buffalo Milk: मदर डेयरी भी अब दिल्ली एनसीआर में भैंस का दूध लेकर आ रही है। दूध और दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति करने वाली मदर डेयरी आज मंगलवार को इसकी घोषणा की है। इसके साथ ही कंपनी ने अगले साल मार्च तक इसको 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनने की उम्मीद जताई है।

इसने रुपये प्रति लीटर मिलेगा भैंस का दूध

इस संबंध में मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली एनसीआर में भैंस का दूध लेकर आ रहे हैं। इस दूध को हम 70 रुपये प्रति लीटर के दाम पर पेश कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि कंपनी भैंस का दूध इस सप्ताह से ही सप्लाई करना शुरू कर देगी। ऐसे में इस सप्ताह से ही लोगों मार्केट में आसानी से भैंस की दूध मिल जाएगा।

भैंस के दूध की आपूर्ति करेगी मदर डेयरी

उन्होंने कहा कि मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर के बाजारों में हर दिन 50 हजार से 75 हजार लीटर भैंस के दूध की आपूर्ति करेगी। हमारा लक्ष्य मार्च, 2025 तक भैंस के दूध की आपूर्ति दो लाख लीटर तक हर दिन तक पहुंचाने का है। हम भैंस के दूध वाले खंड को एक साल में 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनाएंगे।

प्रबंध निदेशक ने आगे कहा कि मदर डेयरी आने वाले कुछ महीनों में ही उत्तर प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी भैंस के दूध की बिक्री शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी ने सात-आठ साल पहले गाय का दूध बेचना शुरू किया था। साल 1974 में स्थापित मदर डेयरी अब राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (NDDB) के पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी है।

हर दिन 36 लाख लीटर दूध की करती है आपूर्ति

बता दें कि मदर डेयरी कंपनी दिल्ली एनसीआर में हर दिन 35 से 36 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है। वहीं, पूरे भारत में कंपनी 45 से 47 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है। मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में पाउच और मिल्क बूथ के जरिये दूध बेचती है।

5379487