Mukherjee Nagar Graduate Tea Stall: '12वीं फेल' फिल्म में अंशुमान पुष्कर के किरदार की भी सराहना की जा रही है। आईएएस न बनने के बाद मुखर्जी नगर में चाय की दुकान लगाकर दूसरों को पढ़ाने वाले इस किरदार को भूलना आसान नहीं है। अगर आप ऐसे किसी किरदार से सच में मिलना चाहते हैं, जो शिक्षित होने के बावजूद चाय बेच रहा है, तो आपको दूर जाने की जरूरत नहीं है बल्कि मुखर्जी नगर में ही यह तलाश पूरी हो जाएगी। हम बात कर रहे हैं JJ’s Thadi के नाम से टी स्टॉल चलाने वाली ज्योति जागिड़ के बारे में। आपने MBA चायवाला, B.Tech. चायवाला, MA English चायवाली जैसे नाम सुने होंगे, लेकिन आज मुखर्जी नगर में चाय स्टॉल चलाने वाली ज्योति जांगिड़ की कहानी जानकार आप भी उनके हौंसलों की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे।

ज्योति जांगिड़ ने शुरू किया टी-स्टॉल

राजस्थान की रहने वाली ज्योति जांगिड़ ने दिल्ली के मुखर्जी नगर में JJ’s Thadi नाम से चाय की टपरी शुरू की है। वैसे ज्योति ग्रेजुएट है और फिलहाल मास्टर्स कर रही हैं। मगर इतना पढ़ा लिखा होने के बावजूद वह नौकरी नहीं करती है बल्कि दिल्ली के मुखर्जी नगर में चाय बेचती हैं। उन्होंने इस काम को इसलिए चुना क्योंकि वह लोगों में चाय के लिए अलग दीवानगी देखती हैं। ज्योति को लगता है कि इश्क का दूसरा नाम चाय है। 

ज्योति की चाय अन्य चाय से अलग 

ज्योति का कहना है कि लोगों में चाय के लिए एक अलग दिवानगी है, इसलिए उन्हें इस स्टार्टअप  को चुना। उनकी चाय लोगों को इसलिए और पसंद आ रही है क्योंकि उनका चाय बनाने का तरीका बिल्कुल अलग है, वह चाय पीतल के बर्तन में बनाती है। चाय में चीनी, दूध, चाय पत्ती और अदरक के अलाना गुलाब की पत्तियां भी डालती हैं। इससे चाय का स्वाद काफी बढ़ जाता है और इससे यह चाय बिल्कुल अलग हो जाती है।

मुखर्जी नगर में शाम के वक्त इस चाय को पीने के लिए युवाओं की काफी भीड़ देखने को मिलती है। ज्योति अपने टी-स्टॉल को इंटरनेशनल लेवल तक पहचान दिलाना चाहती है। अगर आप दिल्ली के मुखर्जी नगर जा रहे हैं या जाने वाले हैं, तो ज्योति जांगिड़ के हाथ से बनी चाय का स्वाद जरूर लें।