Delhi crime: दिल्ली के द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डाबरी से एक बड़ी घटना सामने आई है। दरअसल यहां पर 12 वीं में पढ़ने वाले एक छात्र की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक की पहचान रुपक गौतम के रूप में हुई है।

तीन आरोपी गिरफ्तार

वारदात के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि एम पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर दो नाबालिग समेत तीन लोगों को यूपी से पकड़ा है। आरोपी पिता-पुत्र हैं। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पुलिस के  अनुसार एक मिनट 10 सेकंड की फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि आरोपी पहले रूपक को एक किनारे में ले जाते हैं। उसके बाद उसके ऊपर चाकू से हमला करते हैं।     

17 दिसंबर की है घटना

पुलिस के मुताबिक 17 दिसंबर की शाम पुलिस को डाबरी के रोहतास नगर में एक नाबालिग युवक को चाकू मारे जाने की सूचना मिली। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि पीड़ित युवक को उसके दोस्त इलाज के लिए डीडीयू अस्पताल में ले गए हैं। जब पुलिस अस्पताल पहुंची तो पता चला कि डॉक्टरों ने रूपक को मृत घोषित कर दिया है।

कंधा टकराने पर हुआ था विवाद

अस्पताल में मौजूद रूपक के दोस्तों ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस को बताया कि वह उत्तम नगर इलाके में रहते हैं। रविवार शाम रुपक अपने दोस्तों और अपने भाई सागर के साथ बिंदापुर में मोमोज खाने गए थे। वहां से सभी अपने घर आ रहे थे। इसी दौरान गली नंबर सात में एक नाबालिग युवक से रोहतास का कंधा टकरा गया। कंधा टकराने के बाद नाबालिग ने रूपक को थप्पड़ मार दिया और झगड़ा करने लगा। दोस्तों ने झगड़ा शांत करवाया। नाबालिग की मां भी वहां आई और उसे अपने साथ ले गई।

पिता-पुत्र ने मिलकर वारदात को दिया अंजाम 

इसके बाद सभी दोस्त गली नंबर 26 के पास आकर बात करने लगे। इसी दौरान आरोपी नाबालिग अपने नाबालिग भाई के साथ वहां पहुंचा और रूपक को किनारे में ले गया और उस पर हमला कर दिया। इसी दौरान नाबालिगों के पिता वहां पहुंचे और रूपक को थप्पड़ मार दिया। उसके बाद तीनों पिता-पुत्र ने मिलकर रूपक को लात घूंसे मारने लगे। फिर एक नाबालिग ने चाकू निकालकर रूपक के जांघ पर हमला किया। दोस्तों ने उसके हाथ से चाकू छीन लिया। तभी दूसरे नाबालिग ने चाकू निकालकर रूपक पर हमला कर दिया जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया और वहीं पर गिर गया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी धमकी देकर मौके से फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मुंबई में अपने मौसा के साथ रहकर पढ़ाई करता था रुपक

दोस्तों ने घायल रूपक को आनन फानन में डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। रुपक की मौत के बाद से उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने दोस्त के बयान पर हत्या का केस दर्ज किया है। रूपक के मामा ने बताया कि रूपक मुंबई में अपने मौसा के साथ रहकर पढ़ाई कर रहा था। वह अपने परिवार से मिलने के लिए दिल्ली आया था।

ये भी पढ़ें:- घंटाघर में चौथी मंजिल से नीचे गिरी लड़की, हालत गंभीर