Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में तापमान में गिरावट के साथ राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में गुरुवार सुबह कोहरे की घनी परत छाई रही और सड़कों पर दृश्यता कम रही। इतना ही नहीं, अब यह कोहरा जानलेवा भी साबित हो रहा है। शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह ट्रेन की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। सुबह ट्रैक पार करने के दौरान यह हादसा हुआ।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अशोक परिवार के साथ शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन के पास रहता था। वह अपने बेटे समीर को रेलवे ट्रैक पार कर स्कूल छोड़ने जा रहा था। समीर सरकारी स्कूल पांचवी कक्षा में पढ़ता था। जब अशोक ट्रैक के करीब पहुंचा तो सामने से सरबत दे भला एक्सप्रेस आ रही थी। ट्रेन का लोको पायलट कोहरे की वजह से हॉर्न भी दे रहा था। दृश्यता काफी कम होने से अशोक को ट्रेन नहीं दिखी और वह उसकी चपेट में आ गया। लोको पायलट ने हादसे के तुरंत बाद ट्रेन रोक दी।

इस हादसे में अशोक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, समीर गंभीर रूप से घायल हो गया। ट्रेन चालक समीर को लेकर नागलोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। इसके बाद वहां पर तैनात एंबुलेंस से समीर को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और समीर की मौत हो गई थी। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों और लोको पायलट के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि अशोक मध्य प्रदेश का निवासी था और आसपास के इलाके में मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था।

कड़ाके की ठंड से कांपी दिल्ली

दिल्ली में तापमान में गिरावट देखने को मिली है। घने कोहरे की वजह से वाहन चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि सुबह दृश्यता कम होने से लोगों को फॉग लाइट के साथ डिप्पर जलाकर वाहन चलाने पड़े। कोहरे का सबसे ज्यादा असर रिंग रोड व चौड़ी सड़कों पर देखने को मिला। यहां कुछ मीटर की दूरी पर भी वाहन नहीं दिख रहे थे। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहने का अनुमान है जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री रह सकता है।