Logo
Delhi Navratri Special Thali: देशभर में कल से चैत्र नवरात्रों की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में अगर आप दिल्ली में अकेले रहते हैं या फिर नवरात्रों के दिनों आप दिल्ली आए हुए हैं तो आपके इन रेस्टोरेंट में व्रत के दौरान खाने के लिए कई बढ़िया ऑप्शंस मिल जाएंगे।

Delhi Navratri Special Thali: देशभर में कल से नवरात्रि का पावन पर्व शुरू होने जा रहा है। इन नौ दिनों तक हम खाने-पीने की सभी चीजों का खास ध्यान रखते हैं जैसे माता की पूजा से लेकर कपड़े पहनने तक और भोग लगाने से लेकर उनके विसर्जन तक की सभी चीजों का हम प्लान करते हैं। नवरात्रि का खाना बहुत ही संतुलित और शुद्ध होता है। 

अगर आप भी नवरात्रि में व्रत रख रहे हैं और दिल्ली में रहते हैं तो आपको हम पांच बेस्ट जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां से आप नवरात्रि की बेस्ट स्पेशल थाली मिल जाएगी। यह थाली आपके स्वाद से लेकर आपकी सेहत तक बरकरार रखेगी। आइये जानते हैं कि दिल्ली की वह कौन सी जगह है, जहां से हमें नवरात्रि की स्पेशल थाली खाने को मिलेगी। 

मोजेक रेस्टोरेंट अपने सौंदर्य के लिए मशहूर 
Mosaic Restaurant
मोजेक रेस्टोरेंट

दिल्ली से सटे नोएडा के पास स्थित यह मोजेक रेस्टोरेंट आपके बजट के हिसाब से एकदम परफेक्ट है। यह रेस्टोरेंट अपने सौंदर्य और साज सज्जा के लिए जाना जाता है। इस रेस्टोरेंट में आपको फेस्टिवल के अलग से मेन्यू मिल जाएंगे। नवरात्रि मेन्यू में आपको तंदूर फ्रूट चाट प्लेटर, साबूदाना, काजू कटलेट, शकरकंदी चाट और कच्चे केले में बने स्वादिष्ट डिशेज आपको खाने को मिल जाएंगी। जो लोग नवरात्रि के व्रत रख रहे हैं, उनके लिए बेस्ट है। 

इमली रेस्टोरेंट की स्पेशल थाली
Imli Restaurant
इमली रेस्टोरेंट

दिल्ली का इमली रेस्टोरेंट नवरात्रि के दौरान उपवास रखने वाले लोगों के लिए एक विशेष थाली पेश करता है। आपको इस स्पेशल थाली में केले के चिप्स, पापड़ी चाट पनीर, मखनी, खट्टा मीठा कद्दू, जीरा आलू, साबूदाना खिचड़ा, सावंत पुलाव के अलावा और भी कुछ खाने को मिल जाएगा। यहां नवरात्रि के अलावा आम दिनों में काफी भीड़ रहती है।

हल्दीराम की स्पेशल थाली जरूर करें ट्राई
haldiram
हल्दीराम

नई दिल्ली के द्वारका के पास हल्दीराम में आपको सभी आउटलेट में नवरात्रि स्पेशल थाली मिल जाएगी। जहां आप छोले भटूरे से लेकर विशेष नवरात्रि थाली तक सब कुछ ट्राई कर सकते हैं। आपको हल्दीराम की नवरात्रि स्पेशल थाली में पूड़ी साबूदाना, मखाने की खीर, पापड़ और व्रत के लिए उपयुक्त सभी चीजें मिल जाएंगी। इन सभी चीजों का स्वाद काफी टेस्टी होता है। अगर आप एक बार खाएंगे तो दोबारा जरूर जाएंगे। 

गुलाटी रेस्टोरेंट काफी खास 
Gulati Restaurant
गुलाटी रेस्टोरेंट

दिल्ली में स्थित गुलाटी रेस्टोरेंट अपने आप में काफी खास है। जैसे ही हम गुलाटी नाम सुनते हैं तो इनका बटर चिकन हमारे आंखों के सामने आ जाता है। गुलाटी रेस्टोरेंट में नॉनवेज ही नहीं बल्कि यह रेस्टोरेंट दिल्ली के सबसे अच्छी नवरात्रि थाली  परोसने के लिए भी पॉपुलर है। गुलाटी रेस्टोरेंट पिछले 25 साल से नवरात्रि फूड फेस्टिवल मना रहा है। इस रेस्टोरेंट के मेन कोर्स डिशेज में आपको साबूदाने की टिक्की, कद्दू पूड़ी, वरात पापड़, फ्रूट्स रायता, मिठाई और बहुत सारे ऑपशन मिल जाएंगे।  

भारत के लोगों का पसंदीदा भोजनालय
Punjab Grill Restaurant
पंजाब ग्रिल रेस्टोरेंट

पंजाब ग्रिल रेस्तरां उत्तरी भारतीय व्यंजनों के लिए पसंदीदा भोजनालय है। हालांकि इनके पकवान केवल पंजाबी व्यंजनों तक सीमित नहीं है बल्कि ये नवरात्रि में कई विशेष पकवान परोसते है। नवरात्रि के व्रत के लिए विशेष थाली तैयार की गई है, जो सभी पसंद आती है। इसमें सामक चावल, राजगिरा पूड़ी, चिरौंजी दाल, दही वाले आलू, कद्दू की सब्जी, कुरकुरी अरबी चाट जैसे व्यंजन शामिल है।

5379487