Logo
Neet Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में आम आदमी पार्टी के नेता संदीप पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी के सारे पत्ते खोल दिए हैं।

Neet Paper Leak Case: नीट परीक्षा के पेपर लीक होने पर राजनीति चरम पर है। तमाम विपक्षी दल बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं कि इसमें भारतीय जनता पार्टी की मिली भगत है। विपक्ष इस मामले की जांच की मांग भी कर रहे हैं। इस कड़ी में आम आदमी पार्टी के नेता संदीप पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीट पेपर लीक मामले में बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने बीजेपी सरकार पर कई आरोप लगाए हैं और यह भी दावा किया है कि इसमें सरकार की मिलीभगत है। चलिए बताते हैं आप नेता ने क्या कहा है।

'गरीब बच्चों के सपने को धंधा बनाया'

संदीप पाठक ने कहा कि इस देश में गरीब बच्चों के सपने को धंधा बना दिया गया है, इस पेपर लीक में जो भी लोग शामिल थे, वह देशद्रोही से कम नहीं है। इसलिए अगर देश को संवारना है, तो संस्थाओं को मजबूत करना होगा। नीट के जो पेपर लीक हुए हैं, उन्हें 50-60 लाख में बेचा गया है। रिजल्ट में सीधे तौर पर देखा जा रहा है कि धांधली हुई है। नीट के पेपर में 67 लोगों का रैंक वन आना बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। एनटीए बोल रही है कि ग्रेस मार्क्स दिया गया है, इसलिए ऐसा रिजल्ट आया, आपको जानकर हैरानी होगी कि एनटीए द्वारा 140 नंबर तक ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं।

'बीजेपी के एक नेता सीधे तौर पर शामिल'

संदीप ने कहा कि साफ तौर पर जाहिर हो रहा है कि इसमें बीजेपी पार्टी की मिलीभगत है। हरियाणा के जिस इंस्टीट्यूट के 6 छात्र रैंक वन आए हैं, वह भारतीय जनता पार्टी के एक नेता का है। यह मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है, मुझे उम्मीद है कि दोषी को सजा मिलेगी। गुजरात में पिछले 11 साल में 11 पेपर लीक हुए हैं। 2015 के बाद गुजरात में एक भी ऐसे परीक्षा नहीं हुए हैं, जिनका पेपर लीक नहीं हुआ है। भाजपा का पेपर लीक से पुराना संबंध है।

बीजेपी का कानून भी फ्लॉप

संदीप पाठक ने कहा कि बीजेपी ने एक नया कानून लाया, जिसके तहत जो भी पेपर लीक में दोषी पाया जाएगा, उसे 10 साल की जेल होगी। ऐसा हो ही नहीं सकता है कि एक भी बीजेपी का नेता जेल चला जाए, वह उसके बदले किसी को भी भेज देंगे कि 10 साल जेल काट के आ जाओ। इसके साथ संदीप पाठक ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए और शिक्षा मंत्री को सस्पेंड कर देना चाहिए। 

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस की छात्र शाखा NSUI ने नीट पेपर लीक मामले में किया विरोध प्रदर्शन: बीजेपी सरकार के खिलाफ लगे नारे

ये भी पढ़ें:- पेपर लीक मामले में बिहार में का बा: मिले थे जले प्रश्न पत्र, दर्जनभर से ज्यादा गिरफ्तारी,अब आराेपी का कबूलनामा, कठघरे में NTA

5379487