New Year 2024 Advisory:देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सभी की चिंता बढ़ गई है। इसे लेकर केंद्र सरकार की ओर से भी एडवाइजरी जारी की गई है। वहीं, अब राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की संख्या 35 के पार हो गई है। राजधानी में कोरोना के नए वेरिएंट के दस्तक के बीच लोग नए साल का जश्न मनाने की तैयारियों में लगे हुए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का आह्वान किया है। विशेषकर, बुजुर्गों और अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने और मास्क पहनने की सलाह दी गई है। एक्सपर्ट्स की मानें, तो अभी सभी जगहों पर मास्क लागू करने की कोई आवश्यकता नहीं है। इस समय देश में फिलहाल कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के 162 मामले हैं।

राजधानी में कोरोना के कितने हैं एक्टिव केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में कोरोना के 45 एक्टिव मरीज हैं। लेकिन अभी तक दिल्ली में जेएन.1 का एक ही मामला सामने आया है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार, इन्फ्लूएंजाके और H1N1 के मरीज ज्यादा अस्पताल में आ रहे हैं, जिनमें फेफड़ों की सबसे ज्यादा समस्या है। वहीं अस्पतालों में कोरोना के मरीज देखे जा रहे हैं। उनमें आकस्मिक रूप से संक्रमण का पता चला है।

ओमिक्रॉन ही जेएन.1 का सब वेरिएंट

मीडिया रिपोर्ट्स में होली फैमिली अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. सुमित रे के अनुसार, अस्पताल में दिसंबर के महीने में कोरोना के 11 मरीज भर्ती हुए थे। लेकिन अभी तक उनमें से किसी की भी मौत नहीं हुई है। आगे उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणालियों पर संक्रमण पर नजर बनाए बनाए रखना बहुत जरूरी है। जो युवा पूरी तरह से स्वस्थ है, उन्हें नए साल का आनंद लेना चाहिए, लेकिन जो किसी गंभीर बीमारी का सामना कर रहे हैं, उन्हें नए साल पर स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

दिल्ली एनसीआर में होंगी बड़ी न्यू ईयर पार्टियां

दिल्ली एनसीआर में न्यू ईयर पर बड़ी पार्टियों का आयोजन किया जाता है। केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि अन्य सेलिब्रिटीज भी यहां आकर लोगों का मनोरंजन करते हैं। गुरुग्राम और दिल्ली में किन स्थानों पर होनी है बड़ी पार्टियां, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

दिल्ली में महज 900 रुपये में सेलिब्रिटीज के साथ मनाएं नया साल

नए साल पर गुरुग्राम में भी लगेगा बड़ी हस्तियों का जमावड़ा