Logo
Best Places for New Year celebration 2024: अगर आप नए साल पर दिल्ली में कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं, तो दिल्ली की इन जगहों पर जाकर न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं। ये जगह फैमिली और दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट रहेगी।

Best Places for New Year celebration 2024: नए साल के लिए सभी लोग तैयारियों में जुटे हैं। इसके लिए हर तरफ खुशी का माहौल है। कुछ लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ नया साल सेलिब्रेट करने के लिए शहर से बाहर जा चुके होंगे, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो किसी कारण से नहीं जा पाए। फिर भी लोगों की चाह होगी कि शहर में रहते हुए भी नया साल खास तरीके से सेलिबेट किया जा सके। आज की खबर में हम दिल्ली की ऐसी कुछ लोकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं। खास बात है कि इनमें से ज्यादा लोकेशन ऐसे हैं, जहां जाने पर आपको एक रुपया भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। 

इन जगहों पर जाकर करें नए साल का सेलिब्रेशन

नए साल का सेलिब्रेशन करने के लिए दिल्ली में ऐसी कई सारी जगह है। जहां पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ जाकर नया साल मना सकते हैं। दिल्ली में वैसे कई सारे पिकनिक स्पॉट हैं। यहां आप पार्क, लाउंज, बार, रेस्टोरेंट, क्लब और होटल में नए साल का स्वागत कर सकते हैं। इन जगहों पर काफी धूमधाम के साथ नया साल मनाया जाता है। 

लोधी गार्डन 

नए साल पर आप अपने परिवार और बच्चों के साथ दिल्ली के लोधी गार्डन में जाकर पिकनिक प्लान कर सकते हैं। लोधी गार्डन का इतिहास काफी अच्छा और पुराना है। इस गार्डन को 15वीं शताब्दी में बनाया गया लोधी गार्डन का नाम लोदी वंश के नाम पर रखा गया है। इस गार्डन में लोधी वंश के कई शासकों की क्रबों को भी दफनाया गया है। इस पार्क में एंट्री फ्री है। लोधी गार्डन का नजदीकी मेट्रो स्टेशन चारबाग है। 

एयरोसिटी 

दिल्ली के एयरोसिटी में लाउंज और बड़े क्लब है। यहां पर नए साल का जश्न काफी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। यहां पर न्यू ईयर का पैकेज 2 दो लोगों के लिए 12 हजार से शुरू है। एयरोसिटी में नए साल के जश्न पर कई जाने-माने कलाकार आते हैं। आप भी यहां पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ जाकर आनंद उठा सकते हैं। 

कनॉट प्लेस  

दिल्ली के लोगों के लिए कनॉट प्लेस काफी पसंदीदा जगहों में से एक हैं। यहां कैफे और रेस्तरां पार्टी करने के लिए बेस्ट माने जाते है। यहां के रेस्टोरेंट में नए साल पर डीजे नाइट, डांस पार्टी और स्पेशल डिनर का आयोजन किया जाता है। 

सुंदर नर्सरी

अगर आप भी अपने परिवार के साथ कुछ समय सुकून के पल बिताना चाहते हैं, तो सुंदर नर्सरी आपके लिए बेस्ट है। आप अपने घर से कुछ खाने के लिए भी बनाकर लेकर जा सकते हैं। यह जगह पिकनिक के लिए बेस्ट हैं। यहां आपको टिकट के लिए 50 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वहीं चार घंटे की पार्किंग के लिए 100 रुपये का चार्ज देना होगा। 

इंडिया गेट 

दिल्ली का इंडिया गेट पार्टी और पिकनिक दोनों के लिए काफी फेमस है। यहां लोग किसी खास मौके पर जमा होते हैं। इसके साथ ही आपको यहा पर लोग बर्थडे सेलिब्रेशन करते भी दिख जाएंगे। अगर आप आज शाम के वक्त इंडिया गेट जाएंगे, तो काफी संख्या में लोग देखने को मिलेंगे। 

5379487