Logo
New Year 2024: आज देशभर में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है। इसको लेकर दिल्ली की अनेक जगहों पर घूमने वालों की काफी भीड़ देखी जाती है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है, जिसमें लोगों को सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

New Year 2024: आज देशभर में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है। इस मौके पर इंडिया गेट समेत कुछ पर्यटक स्थलों पर लोगों की काफी भीड़ होती है। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जाम से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। नए साल के पहले दिन ज्यादातर लोग सुंदर नर्सरी, कुतुबमीनार, चिड़ियाघर, इंडिया गेट, जैसी जगहों जाना पसंद करते हैं।नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग अपने परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों के साथ मिलने पहुंंचते हैं। इसकी वजह से कुछ जगहों पर काफी भीड़ रहती है। इसे ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। 

इन जगहों के रूट डायवर्ट किए गए

किसी भी व्यक्ति को इंडिया गेट से आगे जाने की अनुमति नहीं होगी। इंडिया गेट के आसपास पैदल यात्रियों की भारी आवाजाही को देखते हुए वाहनों को सी-हेक्सागन, इंडिया गेट क्षेत्र से आगे जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही, ऐसे वाहनों को क्यू प्वाइंट, गोल चक्कर, कर्तव्य पथ-रफी मार्ग, गोल चक्कर सुनहरी मस्जिद, गोल चक्कर एमएमएनपी, गोल चक्कर मौलाना आजाद रोड-जनपथ, कर्तव्य पथ-रफी मार्ग, गोल चक्कर विंडसर प्लेस, केजी मार्ग-फिरोजशाह रोड, गोल चक्कर मंडी हाउस, मथुरा रोड-पुराना किला रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, एसबीएम-जाकिर हुसैन मार्ग, मथुरा रोड-शेरशाह रोड, एसबीएम-जाकिर हुसैन मार्ग, एसबीएम-पंडारा रोड से डायवर्ट किया गया है। 

इस बात का ध्यान रखें

आज नए साल के दिन ज्यादातर कार्यालयों में छुट्टी होने की वजह से लोग घूमने का प्लान करते हैं। इसकी वजह से सड़कों पर ट्रैफिक ज्यादा रहता है। पुलिस की ओर से सलाह दी गई है कि आज ज्यादातर सार्वजनिक परिवहन का ही इस्तेमाल करें। 

इन जगहों पर ज्यादा संख्या में लोग पहुंचे 

- लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट

- सूर्या होटल न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी

- इरोज होटल

- एम एंड एन ब्लॉक मार्केट, ग्रेटर कैलाश

- क्राउन प्लाजा होटल नेहरू प्लेस

- डिफेंस कॉलोनी क्लब आईएनए मार्केट

- हौज खास

- साउथ एक्सटेंशन

5379487