Logo
Kanhaiya Kumar News: उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने अपने ऊपर हुए हमले के लिए मनोज तिवारी को जिम्मेदार ठहराया था। अब मनोज तिवारी ने भी इस मामले पर खुलासा कर दिया है। पढ़िये रिपोर्ट...

Manoj Tiwari On Kanhaiya Kumar: दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी प्रत्याशी लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं। बीते दिन उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर एक युवक ने माला पहनाने के बहाने हमला कर दिया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना उस्मानपुर इलाके के करतार नगर में कन्हैया कुमार के स्वागत के लिए लोग फूलों की माला पहना रहे थे, इसी दौरान एक युवक कांग्रेस प्रत्याशी को माला पहनाया और थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद कन्हैया कुमार ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने उन पर हमला करवाया है। अब कन्हैया के बयानों पर मनोज तिवारी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

मनोज तिवारी ने इस नाम का किया खुलासा 

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ऐसा होना नहीं चाहिए। लोगों को अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए। मनोज तिवारी ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि सहानुभूति पाने के लिए खुद ही खुद पर हमला करवा सकते हैं, क्योंकि अब कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वह जिसके भी घर पर चले जाते हैं या किसी के साथ घूम लेते हैं, तो उनके रिश्तेदारों के फोन आने लगते हैं कि देशद्रोही के साथ क्यों घूम रहे हो?

मनोज तिवारी ने आगे कहा कि मैं एक प्रत्याशी हूं और मेरा ये मानना है कि भले ही लोगों को कन्हैया कुमार को प्रत्याशी के तौर पर देख कर गुस्सा आता हो, उसी गुस्से में कांग्रेस टूट भी गई है, फिर भी ऐसे गुस्से से बचना चाहिए। बता दें कि कन्हैया कुमार पर बीते दिन 17 मई को उस वक्त हमला हुआ था, जब वह करतार नगर चौथा पुस्ता स्थित पार्षद कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ खड़े थे।

ये भी पढ़ें:- कौन है दक्ष चौधरी, जिसने कन्हैया कुमार को जड़ा थप्पड़: VIDEO जारी कर बोला- हमने इलाज कर दिया

AAP की पार्षद ने दर्ज कराई शिकायत 

घटना के संबंध में आम आदमी पार्टी की निगम पार्षद छाया गौरव शर्मा ने न्यू उस्मानपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में गौरव शर्मा ने बताया है कि शुक्रवार शाम तकरीबन 4:00 बजे सत्यनारायण भवन पार्षद कार्यालय चौथ पुस्ता करतार नगर पर मीटिंग समाप्त होने पर सात आठ व्यक्ति आए।

इनमें से दो हथियारबंद व्यक्ति ने बिल्डिंग के अंदर घुसकर कन्हैया कुमार को माला पहनाई और जोर से थप्पड़ मारा। निगम पार्षद का आरोप है कि हमलावरों ने उनकी चुन्नी खींची और उन्हें और उनके पति को जान से मारने की धमकी दी। वहीं घटना को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने कहा कि शिकायत दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

दिल्ली में कब होगा चुनाव

बता दें दिल्ली में लोकसभा की कुल सात सीटें हैं, जिसमें 25 मई को मतदान होने वाला है। उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी ने मनोज तिवारी को तो वहीं कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को प्रत्याशी बनाया है। सियासी जानकारों का कहना है कि दोनों के बीच इस सीट पर कड़ा मुकाबला है। मनोज तिवारी तीसरी बार इस लोकसभा सीट पर मैदान में हैं।

कन्हैया कुमार ने जेएनयू से अपनी राजनीति शुरू की थी। वहीं मनोज तिवारी मशहूर अभिनेता और गायक थे, जिसके बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री ली। खास बात ये है कि इस सीट पर पूर्वांचल के मतदाताओं का बोल बाला है। ऐसे में दोनों नेता पूर्वांचल के ही रहने वाले है, जिससे दोनों के बीच काफी टफ फाइट मानी जा रही है।

5379487