Logo
Delhi to Ayodhya Train: दिल्ली से अयोध्यानगरी राम लला के दर्शन के लिए रेलवे पांच स्पेशल आस्था ट्रेेनें चलाएगा। पढ़ें ट्रेनें किस रूट पर दौड़ेंगी।

Delhi to Ayodhya Train: रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और अन्य गणमान्यजनों की मौजूदगी में हुआ। आज राम मंदिर को जनता के लिए खोल दिया गया है। भक्तों की भारी भीड़ राम मंदिर के बाहर पूजा-अर्चना करने के लिए इकट्ठा हुई। लोगों की आस्था को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने भी कमर कस ली है। उत्तर रेलवे दिल्ली से अयोध्या के बीच 5 स्पेशल आस्था ट्रेनें चला रहा है। 

दिल्ली से रामनगरी के लिए स्पेशल ट्रेनें

नई दिल्ली, आनंद विहार टर्मिनल, हजरत निजामुद्दीन और पुरानी दिल्ली से अयोध्या छावनी के लिए जाने वाली ट्रेनें रात 11.55 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 12.55 पर रामनगरी पहुंच जाएगी। वापसी में आते समय अयोध्या छावनी से रात 9.50 बजे चलेगी और अगले दिन 10.45 बजे दिल्ली के अलग-अलग स्टेशनों पर पहुंचेगी। यह ट्रेनें बीच में गाजियाबाद, चिपयाना, कानपुर और लखनऊ में भी रूकेंगी।

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Pran Pratishtha की खुशी से जगमग हुई दिल्ली, कनॉट प्लेस में 1.11 लाख दीये जलाए गए

ये स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

नई दिल्ली-अयोध्या छावनी आस्था विशेष (04012) ट्रेन, नई दिल्ली से 29 जनवरी, दो फरवरी व छह फरवरी और अयोध्या छावनी से 31 जनवरी, चार फरवरी व आठ फरवरी को चलेगी। वहीं, आनंद विहार टर्मिनल-अयोध्या छावनी आस्था विशेष (04016) आनंद विहार टर्मिनल से 31 जनवरी, चार फरवरी व 10 फरवरी को चलेगी और वापसी में अयोध्या से 2 फरवरी, 6 फरवरी और 12 फरवरी को रवाना होगी।

पुरानी दिल्ली-अयोध्या छावनी आस्था विशेष (04018) स्पेशल ट्रेन भी चलेगी। यह पुरानी दिल्ली से 30 जनवरी, 3 फरवरी व 9 फरवरी को रवाना होगी और वापसी में अयोध्या से 1 फरवरी, 5 फरवरी व 11 फरवरी को पुरानी दिल्ली पहुंचेगी। हजरत निजामुद्दीन-अयोध्या छावनी आस्था विशेष (04028) स्पेशल ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से 1 फरवरी और 5 फरवरी को चलेगी और वापसी में अयोध्या से 3 और 7 फरवरी को निजामुद्दीन पहुंचेगी। इनमें से एक नई दिल्ली-अयोध्या धाम आस्था विशेष (04022) ट्रेन है। यह ट्रेन नई दिल्ली से 8 फरवरी को चलेगी और अगले दिन अयोध्या पहुंचेगी और वापसी में अयोध्या से 10 फरवरी को रवाना होगी।

5379487