दिल्ली शराब घोटाला और धन शोधन मामले में मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने के बाद से आम आदमी पार्टी में खुशी का माहौल है। दिल्ली से लेकर हरियाणा तक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर जश्न मना रहे हैं। दिल्ली में आप कार्यकर्ता चाहते हैं कि वे राजधानी में आम आदमी पार्टी को मजबूत करें, वहीं हरियाणा के आप कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि वे आने वाले विधानसभा चुनाव का प्रचार कर पार्टी को जीत की दिशा में पहुंचाए। मनीष सिसोदिया का भविष्य क्या रहेगा, यह बाद में पता चलेगा, लेकिन आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद रही स्वाति मालीवाल ने जरूर उनकी भूमिका को लेकर बड़ा दावा कर दिया है।

मीडिया को दिए बयान में स्वाति मालीवाल ने मनीष सिसोदिया के जमानत मिलने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मनीष सिसोदिया को आज जमानत मिली है। मैं अब आशा करती हूं कि वे अब दिल्ली सरकार को लीड करेंगे और अच्छे से काम करेंगे। बता दें कि स्वाति मालीवाल ने पिटाई कांड के बाद मनीष सिसोदिया का जिक्र कर भावुक हो गई थीं। उन्होंने कहा था कि अगर मनीष सिसोदिया जेल से बाहर होते तो उनके साथ सीएम हाउस में ऐसा बर्ताव नहीं होता। दरअसल, स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में मारपीट हुई थी, जिसके आरोप में अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार फिलहाल जेल में बंद हैं। नीचे देखिये स्वाति मालीवाल का बयान...

उधर, दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी स्वीकारा है कि मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने के बाद आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार, दोनों को मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि हम आप पहले के मुकाबले दोगुनी ताकत के साथ जनता के लिए काम करेंगे।

दिल्ली-हरियाणा में मजबूत होगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी की ओर से हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भी तैयारियां की जा रही हैं। अभी तक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, आप से राज्यसभा सांसद संजय सिंह और कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से प्रत्याशी रहे सुशील गुप्ता विभिन्न स्थानों पर बदलाव जनसभा कर पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसके अलावा पंजाब के सीएम भगवंत मान भी लगातार जगह-जगह बदलाव जनसभा कर आम आदमी पार्टी को आने वाले चुनाव में जिताने के लिए अपील कर रहे हैं।

जानकारों का कहना है कि मनीष सिसोदिया को भी हरियाणा के चुनाव प्रचार में लगाया जा सकता है क्योंकि वे अपने जेल के अनुभव साझा कर आप नेताओं से होने वाली साजिशों के प्रति लोगों को जागरूक कर सकते हैं। बहरहाल, यह देखना होगा कि मनीष सिसोदिया को हरियाणा चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी जाती है या फिर दिल्ली सरकार की कमान।

आतिशी हुईं भावुक

मनीष सिसोदिया की जमानत मिलने के बाद मंत्री आतिशी ने प्रेसवार्ता की। उन्होंने मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। कहा कि आज साफ हो गया है कि मनीष सिसोदिया को झूठे केस में फंसाया गया था। उन्होंने बीजेपी पर आप नेताओं को साजिश के तहत जेल में भेजने का आरोप लगाया। इस दौरान वे बेहद भावुक भी नजर आईं। यहां देखिये वीडियो...