Delhi Nursery Admission 2024: दिल्ली में नर्सरी एडमिशन के लिए पहली लिस्ट में जिन छात्रों का नाम नहीं आया हैं, उनके अभिभावकों को दूसरी लिस्ट का इंतजार है। इसलिए कल यानी 29 जनवरी को स्कूल नर्सरी एडमिशन के लिए दूसरी लिस्ट जारी करेंगे। अभिभावकों का कहना है कि वह अपने बच्चे के दाखिले के लिए काफी चिंतित हैं। उनको इस बात की चिंता है कि अगर दूसरी लिस्ट में भी नाम नहीं आया तो बच्चे का एडमिशन कैसे होगा। 

कल जारी होगी नर्सरी एडमिशन की लिस्ट

वही, स्कूल तीसरी लिस्ट तब ही जारी करेंगे, जब स्कूल में एडमिशन के लिए सीट खाली होगी। स्कूल फोन और एसएमएस के जरिए अभिभावकों को चयनित किए गए छात्रों के बारे में जानकारी देंगे। इसके लिए सभी स्कूलों में हेल्प डेस्क बनाए गए हैं ताकि एडमिशन के दौरान बच्चों के अभिभावकों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं, पहली लिस्ट में नाम आने के बाद भी कुछ अभिभावक ऐसे हैं, जो दूसरी लिस्ट आने का इंतजार कर रहे हैं। उनका कहना है कि जिस स्कूल में उनके बच्चे का नाम आया है, वो उनकी पसंद नहीं है। 

ये भी पढ़ें:- नर्सरी एडमिशन के लिए स्कूलों ने जारी की बच्चों की लिस्ट, यहां जानें डिटेल्स

स्कूल डोनेशन की मांग पर होगी कार्रवाई

अगर कोई स्कूल डोनेशन की मांग करता है, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा निदेशालय ने एडमिशन से जुड़ी प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए जिला उप निदेशक की अध्यक्षता में निगरानी करने के लिए सेल का गठन किया है। इस दौरान ये सुनिश्चित करेगा कि अभिभावको को एडमिशन के संबंध में किसी तरह की दिक्कत न हो। अगर स्कूल उन पर कोई दबाव बनाता है तो वह शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट www.edudel.nic.in पर जाकर शिकायत कर सकते हैं और वे जिला उप निदेशक के पास भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। अब ये देखना होगा कि नर्सरी एडमिशन के लिए तीसरी लिस्ट आएगी या नहीं।