Logo
Bhairon Marg Underpass: दिल्ली के भैरों मार्ग से रिंग रोड को जो़ड़ने वाले अंडरपास की एक लेन को कल यानी सोमवार से खोल दी गई है। इससे कई हजार लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

Bhairon Marg Underpass: राजधानी दिल्ली के लोगों हर दिन जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। ऐसे में इन लोगों के लिए खुशखबरी है कि भैरों मार्ग से रिंग रोड को जोड़ने वाले अंडरपास की एक लेन कल से वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दी गई है। अब भैरों मार्ग से रिंग रोड होते हुए सराय काले खां की तरफ जाने वालों को यू-टर्न लेने की जरूरत नहीं होगी। इस लेने के खुल जाने से रोजाना हजारों वाहन चालकों को राहत मिलेगी। 

सोमवार से खोली गई अंडरपास की एक लेन 

बता दें कि चार लेन के अंडरपास में दो-दो लेन हैं, लेकिन अभी तक दो लेन तैयार हुई हैं। इनमें से अभी तक सिर्फ एक लेन खोली गई है। जो लेन खोली गई है, वह भैरों मार्ग से रिंग रोड और दूसरी लेन रिंग रोड से भैरों मार्ग की तरफ जाने वाले वाहनों के लिए उपलब्ध होगी

एक लेन के खुलने से जाम से मिलेगी थोड़ी राहत 

सोमवार को भैरों मार्ग से रिंग रोड पर सराय काले खां की तरफ जाने वाली लेन को ट्रैफिक लिए खोला गया है। इसके खुलने से करीब 10 हजार लोगों को जाम से राहत मिलेगी। अभी तक भैरों मार्ग से सराय काले खां की ओर जाने के लिए पहले रिंग रोड पर आईपी डिपो की तरफ जाना पड़ता था, जहां से यू-टर्न लेकर ही वापस आना पड़ता था। 

इस रुट को भी समझ लें 

अगर किसी को भैरों मार्ग से रिंग रोड की तरफ जाना है, तो सबसे पहले इंद्रप्रस्थ डिपो की ओर जाए। वहीं से यूटर्न लेकर रिंग रोड पर आश्रम और अक्षरधाम की तरफ जाया जाता है। अंडरपास के प्रोजेक्ट के पूरा होने से लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

भैरों मार्ग अंडरपास के तैयार होने में हो रही देरी

जानकारी के लिए बता दें कि भैरों मार्ग अंडरपास को अगस्त, 2022 तक तैयार करना था। अब तक करीब 10 बार इस प्रोजेक्ट की सीमा बढ़ाई जा चुकी है, लेकिन अभी तक इस प्रोजेक्ट का काम पूरा नहीं हो पाया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, अंडरपास का बाकी हिस्सा तैयार होने में करीब दो से तीन महीने का समय लगेगा। तब तक लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ेगा। 

5379487