Logo
Republic Day Security Alert: दिल्ली पुलिस ने कर्तव्य पथ के पास एक व्यक्ति को फर्जी पहचान पत्र के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है।

Republic Day Security Alert: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ठंड का सितम जारी है। कर्तव्य पथ सहित लुटियन जोन इलाके में गणतंत्र दिवस की तैयारी चरम पर है। इसी बीच, एक व्यक्ति को फर्जी पहचान पत्र के साथ दिल्ली के कर्तव्य पथ (जिसे पहले राजपथ के नाम से जाना जाता था) के पास घूमते हुए पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान शिवम चौधरी के रूप में हुई है।

पुलिस ने घटना पर दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि उसने गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी के लिए नियुक्त मजदूरों के पहचान पत्र पर अपनी तस्वीर चिपकाई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की गई, लेकिन पूछताछ के दौरान कुछ भी संदिग्ध सामने नहीं आया। उन्होंने बताया कि चौधरी उत्तर प्रदेश के हापुड जिले के निवासी हैं। हालांकि, मामले को गंभीरता से लेते हुए हर एंगल से जांच की जा रही है। यह घटना गणतंत्र दिवस से पहले राष्ट्रीय राजधानी में कड़ी पुलिस चौकसी के बीच हुई। गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल कर्तव्य पथ पर हो रही है।

ये भी पढ़े: Republic Day 2024 Tickets Booking: गणतंत्र दिवस परेड के टिकट ऑनलाइन मिलेंगे, ऐसे करें बुक

सुरक्षा चाक-चौबंद

हर वर्ष की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए कर्तव्य पथ, इंडिया गेट, विजय पथ, रायसीना रोड, लुटियन दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर खुफिया एजेंसियों की पैनी नजर है। साथ ही दिल्ली पुलिस के जवान और पैरा मिलिट्री फोर्स अलर्ट मोड में कार्य कर रही हैं। संसद समेत दिल्ली के सभी सरकारी भवनों व अन्य महत्वपूर्ण जगहों की सुरक्षा को लेकर पुलिस अभी से पूरी तरह से चौकन्नी है। 

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के कारण यातायात प्रतिबंधों पर एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया कि परेड की रिहर्सल 17 से 21 जनवरी तक कर्तव्य पथ पर होगी। कर्तव्य पथ पर परेड की आवाजाही की सुविधा के लिए, कर्तव्य पथ-रफ़ी मार्ग क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-जनपथ क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-मानसिंह रोड क्रॉसिंग और कर्तव्य पथ-सी-हेक्सागोन पर यातायात की आवाजाही पर सुबह 10.15 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक प्रतिबंध रहेगा।

5379487