Logo
दिल्ली में साइबर ठगों ने एक युवक को पहले 10 हजार का मुनाफा दिया, फिर इसके बाद उसके 12 लाख से अधिक रुपये ठग लिए।

Delhi Online Fraud: राजधानी दिल्ली में आए दिन साइबर ठग लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। इस बीच नॉर्थ ईस्ट जिले की साइबर पुलिस के सामने एक और नया मामला सामने आया है। दरअसल, साइबर ठगों ने दिल्ली के करतार नगर इलाके एक युवक को पहले अपने चंगुल में फंसा पर 10 हजार रुपये की कमाई करवा दी। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित के करीब 12 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने इसकी शिकायत साइबर पुलिस को दी है। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, 34 वर्षीय पीड़ित युवक ईस्ट दिल्ली के करतार नगर इलाके का रहने वाला है। वह एक निजी कंपनी में इंजीनियर हैं। पीड़ित के पास अक्टूबर महीने में टेलिग्राम ऐप पर एक यूजर ने ऑनलाइन पैसा कमाने का मैसेज भेजा। इसके बाद आरोपी ने पीड़ित को बतों पर फंसा लिया और वह आरोपी के कहने पर निवेश करके पैसा कमाने के लिए तैयार हो गया।

अधिक मुनाफा कमाने के लालच में गए लाखों रुपये

इसके बाद शुरू में तो पीड़ित ने 10 हजार रुपये निवेश किए, जिसके बदले उसे कुछ ही देर में 15 हजार रुपये वापस मिल गए। फिर इसके बाद पीड़ित ने 15 हजार रुपये निवेश किए, जिसके बदले में फिर उस 20 हजार रुपये वापस मिल गए। दो बार पैसों का मुनाफा मिलने के बाद पीड़ित लालच में फंस गया।

साइबर पुलिस ने शुरू की छानबीन

इसके बाद पीड़ित ने 8 से 11 नवंबर के बीच 11,93,078 रुपये निवेश कर दिए, लेकिन वापसी में मुनाफा तो दूर लगाया हुआ एक भी रुपया नहीं मिला। इसके अलावा आरोपी उसे और पैसे निवेश करने को करने लगा। जब कोई पैसा वापस नहीं आया, तो पीड़ित को समझ आया कि उसके साथ धोखाधड़ी हो गई। इसके बाद पीड़ित ने साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज की। 

CH Govt hbm ad
5379487