Logo
Paani Satyagraha: दिल्ली जल संकट को लेकर मंत्री आतिशी का 'पानी सत्याग्रह' जारी है। उनके अनशन का आज दूसरा दिन है।

Paani Satyagraha on Delhi Water Crisis: दिल्ली में जारी जल संकट के बीच आतिशी ने जंगपुरा के भोगल में अनिश्चितकालीन अनशन का आज दूसरा दिन है। दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने अपना अनशन शुरू करने से पहले राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उनके साथ सुनीता केजरीवाल, संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज समेत कई पार्टी के नेता मौजूद रहे।

दिल्ली जल संकट पर आतिशी का 'पानी सत्याग्रह'

दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी शुक्रवार यानी 21 जून को दोपहर 12 बजे से अपना अनशन शुरू कर दिया। उन्होंने अपना अनशन जंगपुरा के भोगल इलाके में शुरू किया। भूख हड़ताल पर बैठने से पहले आतिशी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचीं।

इस दौरान आतिशी ने कहा कि जल मंत्री के रूप में, उन्होंने दिल्ली वालों को उनके हक का पानी दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए। उन्होंने केंद्र, हरियाणा सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार से बात की। सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया और पीएम को पत्र भी लिखा, लेकिन इसके बाद भी कोई समाधान नहीं निकला। आतिशी ने आगे कहा कि अब मेरे पास विरोध प्रदर्शन के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि जब तक दिल्ली वालों को उनके हक का पानी नहीं मिलता तब तक यह अनशन जारी रहेगा।

पीएम मोदी को भी लिखा था पत्र

बता दें कि आतिशी ने बुधवार 19 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी। उन्होंने ये भी कहा था कि अगर दिल्ली वालों को 21 जून तक पानी नहीं मिला, तो वह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर चली जाएंगी।

5379487