Delhi: दिल्ली सरकार की मुश्किलें कम होने के नाम नहीं ले रही हैं। अब लोकसभा चुनावों से पहले 360 गांवों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था दिल्ली पंचायत संघ ने बड़ा ऐलान किया है। पंचायत संघ के पदाधिकारियों ने आम आदमी पार्टी पर दिल्ली नगर निगम (MCD) पर बजट तैयार करने में उनसे सलाह नहीं लेने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को गांवों में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

महापौर के खिलाफ किया प्रदर्शन

दरअसल, 8 फरवरी, 2024 को दिल्ली नगर निगम का बजट पेश होने वाला है। ऐसे में दिल्ली पंचायत संघ का आरोप है कि बजट तैयार करने में उनसे सलाह नहीं ली गई। जिससे नाराज निकाय के पदाधिकारियों ने सोमवार को एमसीडी मुख्यालय पर एक ज्ञापन चिपकाया। इसके अलावा महापौर शैली ओबेरॉय के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।

आप उम्मीदवारों को गांवों में प्रवेश की अनुमति नहीं

दिल्ली पंचायत संघ के पदाधिकारियों का दावा किया कि सोमवार को संपर्क करने पर महापौर ने उसके प्रतिनिधियों को मिलने का समय नहीं दिया। इसके बाद निकाय ने कहा कि महापौर द्वारा ग्रामीणों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को गांवों में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

हाउस टैक्स का भी किया था विरोध

वहीं, इससे पहले दिल्ली देहात के 360 खाप पंचायत के पदाधिकारियों ने दिल्ली सरकार द्वारा ग्रामीणों पर लगाए गए हाउस टैक्स का भी विरोध किया था। इसके बाद दिल्ली सरकार की इन नीतियों के खिलाफ एलजी विनय सक्सेना के हस्तक्षेप के बाद हाउस टैक्स को वापस लेने का फैसला लिया गया।