Pitbull Attack in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी में पिटबुल ने एक बच्ची पर हमला किया। पिटबुल ने बच्ची के दोनों हाथ और पैरों के अलावा शरीर के कई हिस्सों पर काट कर उसे जख्मी कर दिया है। इस मामले में पीड़ित परिवार ने स्थानीय थाने में जाकर एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़ित के पिता श्रीकान्त भगत के द्वारा आज एक रैली निकाली गई, जिसमें भारी संख्या में स्थानीय लोग उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलते दिखे। 

पीड़ित पिता ने दर्ज कराई एफआईआर

पीड़ित पिता के मुताबिक, हम मानते हैं कि कुत्ता पालना गलत नहीं है, यदि किसी में कुत्ते से होने वाली दुर्घटना को रोकने की क्षमता हो और कुत्ता रखने वाले की छोटी से छोटी लापरवाही की वजह से कोई दुर्घटना घटित हो सकती है, तो कुत्ता पालने वाले को सख्त होनी चाहिए। 

वहीं कुत्ता पालने वाले कुछ लोग आवश्यक लाइसेंस भी नहीं रखते हैं और न ही पालतू कुत्ते को रखने के लिए आवश्यक मापदंड या नियम का पालन करते हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो कुत्तों को खिलाने एवं सह देने वाले कानून का हवाला देकर दूसरे लोगों को धमकी देते हैं। वहीं लोग कुत्तों से होने वाले नुकसान की जिम्मेदारी भी नहीं लेते हैं। 

ये भी पढ़ें:- बिना मास्क लगाए कुत्ते को सोसायटी में घुमाने को लेकर हुआ विवाद, जांच में जुटी पुलिस

नोएडा में कुत्ते को मास्क न पहनाने पर विवाद 

एनसीआर में पालतू कुत्तों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी में कुत्ते को बिना मास्क के बाहर लेकर जाने पर विवाद हो गया था। जिसके बाद दंपति ने कुत्ते के मालिक के साथ मारपीट की। इस दौरान सोसायटी के कई लोग मौके पर इकट्टा हो गए और मारपीट की वीडियो बनाने लगे। जिसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस संबंध में पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।