Kalkaji Mandir Accident: कालकाजी मंदिर परिसर में शनिवार आधी रात को माता के जागरण के दौरान हुए हादसे में लापरवाही से हुई मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है। जागरण के दो आयोजकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान तुगलकाबाद निवासी सतीश कुमार और कालकाजी निवासी अनुज मित्तल के रूप में हुई है। पुलिस अन्य लोगों के बयान दर्ज कर उनकी भूमिका की जांच कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने कहा- बिना अनुमति के हुआ जागरण

महंत परिसर, टेंट हाउस के प्रभारी, प्रमोटर और कार्यक्रम में मौजूद लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के बाद पता चला कि जागरण के लिए आवेदन श्री कालकाजी सज्जा सेवादार मित्र मंडल ने दिया था। आयोजकों ने बिना अनुमति लिए जागरण का आयोजन किया। इसके अलावा जरूरत से ज्यादा भीड़ बुलाई गई। मुख्य मंच के सामने एक ऊंचे मंच पर अधिक लोग बैठे थे। ओवरलोडिंग के कारण प्लेटफॉर्म टूट गया और महिला की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: Kalkaji Mandir Stage Collapsed: कालकाजी मंदिर हादसे पर सीएम केजरीवाल ने जताया दुख, बोले- सभी के जल्द स्वस्थ...

क्षमता से ज्यादा लोग मौजूद

बता दें कि शनिवार को कालकाजी मंदिर परिसर में आधी रात के जागरण के दौरान मुख्य मंच के पास बना मंच ओवरलोड के कारण ढह गया था। इस हादसे में एक महिला टीना की मौत हो गई। साथ ही, 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया। पुलिस ने गंभीर से लेकर लापरवाही से हुई मौत और सरकारी आदेशों के उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया। दरअसल, पुलिस से अनुमति लिए बिना ही जागरण का आयोजन किया गया था। इसमें मशहूर सिंगर कन्हैया मित्तल और बी प्राक शामिल हुए थे। वहां क्षमता से ज्यादा लोग मौजूद थे। इसी वजह से हादसा हुआ।