Shahdara Building Fire: दिल्ली के शाहदरा में एक चार मंजिला इमारत में आग लगने के बाद 9 महीने के बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है। शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान इमारत के मालिक भरत सिंह और मोहित चौहान के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि रिहायशी इलाके में फैक्ट्री चलाकर आरोपी लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। 

पुलिस ने कई धाराओं में दर्ज किया केस

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 204, 285 के तहत मामला दर्ज किया गया है और शुरुआती जांच के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इमारत का मालिक भरत सिंह है। पुलिस ने कहा कि ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल मालिक के कब्जे में है, जबकि अन्य मंजिलें किराए पर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: Delhi Fire: द्वारका मोड़ पर 3 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया काबू

शुक्रवार शाम हुआ हादसा

दिल्ली के शाहदरा में शुक्रवार शाम को हादसा हुआ था। घटना के बाद करीब पांच फायर फोर्स की टुकड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया। दिल्ली फायर ब्रिगेड के चीफ अतुल गर्ग ने बताया कि घर की पहली मंजिल पर रखी रबर काटने की मशीन समेत अन्य उपकरणों में आग लगने से यह हादसा हुआ। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने निवासियों की मदद से इमारत के अंदर से तीन लोगों को बचाया। इसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। उन्होंने एक बच्चे सहित बाकी तीन को बचा लिया। सभी को तुरंत पास के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जब अस्पताल में भर्ती कराया गया तो सभी बेहोशी की हालत में थे। डॉक्टरों ने बताया कि इनमें से चार की पहले ही मौत हो चुकी है। 28 और 40 साल की दो महिलाओं, एक नौ महीने के बच्चे और 17 साल के लड़के की मौत हो गई। 16 साल की लड़की और 70 साल की महिला का इलाज चल रहा है। फॉरेंसिक टीम के एक्सपर्ट्स ने भी मौके पर पहुंचकर हादसे की जांच की थी।