Logo
दिल्ली पुलिस ने 13 साल के बच्चे को आईजीआई एयरपोर्ट पर बम की झूठी सूचना देने के आरोप में अरेस्ट किया है। उसके पास से एक फोन भी बरामद किया गया है।

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट पर बम की झूठी सूचना देने के आरोप में 13 साल के एक किशोर को पकड़ा लिया। पुलिस पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह सिर्फ ये देखना चाहता था कि पुलिस उसे पकड़ सकती है या नहीं। उसने यह सूचना केवल अपने मनोरंजन के लिए दी थी। पुलिस ने बच्चे को बाल न्यायालय में पेश किया। जहां से उसके माता-पिता को उसे सौंप दिया गया। 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशोर ने यह फर्जी धमकी मेल भेजकर दी थी। जिसमें कहा गया था कि दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम है। इस मेल के मिलने के बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया था। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। 

पुलिस का कहना है कि बच्चे ने सोशल मीडिया पर एक न्यूज देखी थी। जिसमें एक बच्चे ने एयरपोर्ट पर फर्जी धमकी भरी कॉल की थी। जिसके बाद 13 साल का किशोर इतना प्रभावित हो गया कि उसने सिर्फ अपने मनोरंजन के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम होने का मेल भेजा दिया। उसे यह देखना था कि पुलिस उसे पकड़ सकती है या नहीं।

हालांकि, पुलिस ने बम की सूचना को गंभीरता से लिया था और दिल्ली हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया। वहीं दिल्ली हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। सुरक्षा एजेंसी और बम निरोधक दस्ते ने उस फ्लाइट की तलाशी भी ली गई0। जिस पर बम होने की सूचना थी। इस दौरान किसी भी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। जांच के बाद धमकी भरा ईमेल फर्जी पाया गया। इसके बाद पुलिस ने किशोर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बच्चे से वह फोन भी जब्त किया। जिससे उसने आईजीआई एयरपोर्ट पर फर्जी मेल भेजा था।  

 

5379487