Drugs Manufacturing Factory In Noida: दिल्ली पुलिस ने राजधानी से सटे नोएडा में एक ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इसके साथ ही पुलिस ने चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के नारकोटिक्स सेल ने फैक्ट्री से करोड़ों रुपये की ड्रग्स और इसे बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले सामान को बरामद किया है। इसकी जानकारी खुद पुलिस ने दी है।

करोड़ों की ड्रग्स बरामद

इस संबंध में डीसीपी द्वारका अंकित सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में चल रहे ड्रग्स के कारोबार का जिले की एंटी नारकोटिक्‍स सेल ने पर्दाफाश किया है। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री से एंफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल द्वार ड्रग्स के कारोबार के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके चलते ही एक बार फिर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। जिससे करोड़ों की ड्रग्स के साथ, इस बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है।

चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार

डीसीपी अंकित सिंह के मुताबिक, फैक्ट्री में छापा मारकर करोड़ों रुपये की ड्रग्स और उस बनाने वाला सामान बरामद किया है। इसके साथ ही चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चारों नागरिक अफ्रीका के मूल निवासी हैं।

पुलिस के मुताबिक, दिल्‍ली-एनसीआर में युवाओं को ड्रग्स का आदि बनाने की कोशिश की जा रही है। इस संबंध में कई शिकायतें भी प्राप्त होती रही हैं। इस ड्रग्स की युवाओं में भारी मात्रा में खपत हो रही थी। इसके सेवन से मुंह से किसी भी प्रकार की स्मेल नहीं आती। इसके मतलब की युवा मुंह से स्मेल खत्म करने के लिए इस ड्रग्स का सेवन कर रहे थे। इसके साथ ही एंफेटामाइन का सेवन करने वाले लोग बहुत ही जल्द ड्रग एडिक्‍ट हो जाते हैं।