Logo
दिल्ली पुलिस ने राजधानी में लश्कर ए तैयबा के आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकी सेवानिवृत्त सेना का जवान है और अब वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए काम कर रहा था।

LET Terrorist Arrested: राजधानी दिल्ली में लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सेवानिवृत्त सेना के जवान और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (LET) के कथित सदस्य रियाज अहमद को गिरफ्तार किया। इस आतंकी की गिरफ्तारी जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा कुपवाड़ा जिले में सक्रिय लश्कर ए तैयबा के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के कुछ दिनों बाद हुई है, जिसमें क्षेत्र में हमले करने की साजिश का खुलासा हुआ।

इस संबंध में पुलिस ने कहा कि अहमद दो अन्य व्यक्तियों खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ साजिश में सक्रिय रूप से शामिल था। यह हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने के लिए नियंत्रण रेखा (LOC) के पार संचालकों के साथ कोआर्डिनेट कर रहा था।

सेवानिवृत्त सेना का जवान है रियाज अहमद

दिल्ली पुलिस ने कहा कि रियाज अहमद एक सेवानिवृत्त सेना का जवान है और जम्मू-कश्मीर में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए एलईटी के आतंकवादी आकाओं द्वारा नियंत्रण रेखा के पार से हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने के लिए अपने सहयोगियों के साथ साजिश रचने में सक्रिय रूप से शामिल था।

पुलिस ने रियाज के पास से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड बरामद किया है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के संबंधित पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को उनके स्तर पर आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया है। पुलिस आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया था आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस के पीओके से संचालित होने वाले आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने यहां विभिन्न हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में शामिल होने के आरोप में पांच आतंकवादी सहयोगियों को करनाह में हिरासत में लिया था। इसके बाद दिल्ली में आतंकी रियाज अहमद की गिरफ्तारी हुई।

5379487