Delhi Jewellery Shop Robbery: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में सितंबर माह में ज्वेलरी शॉप पर दिनदहाड़े लूटपाट (Loot) की गई थी। इस मामले की गुत्थी को दिल्ली पुलिस ने तकरीबन चार माह बाद सुलझा लिया है और तीन लुटेरों को धर दबोचा है। साथ ही, तीनों आरोपियों से लूटी हुई ज्वैलरी को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस मामले में तीनों को कोर्ट में पेश करेगी। 

सितंबर माह में हुई लूट की घटना

बीते साल सितंबर माह में लूट की घटना सामने आई थी। 27 तारीख को तीन लुटेरे करीब एक बजे हेलमेट पहनकर श्रीराम ज्वैलर्स में दाखिल हुए और पिस्तौल की नोंक पर 478 ग्राम से अधिक वजन के सोने के जेवर लूटकर ले गए। लुटेरों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए मौके से भागते समय हवा में गोलियां चलाईं। उनकी गोलियों की आवाजें सड़कों पर गूंज उठीं और लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया था। यह पूरी घटना पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। 

ये भी पढ़ें: Dry Day In Delhi: दिल्ली में 29 मार्च तक छह डाई डे, बीजेपी बोली- 22 जनवरी को भी शामिल करें

दिल्ली पुलिस ने जुटाए थे सबूत

दिल्ली पुलिस दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने और चोरी हुए आभूषणों को बरामद करने के अपने प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जैसे-जैसे जांच जारी है, समयपुर बादली के निवासी जल्द कार्रवाई और अपने पड़ोस में सुरक्षा बहाल होने की उम्मीद से काफी चितिंत हैं। पुलिस ने घटनास्थल से जांच कर डीवीआर बरामद किया था और जरूरी सबूतों के लिए उनका विश्लेषण भी किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते साल 30 नवंबर तक कुल 1,707 चोरियां दर्ज की गई थी। वहीं, 2022 में साल में यह संख्या 2,333 थी। स्नैचिंग, जिसे अक्सर गेटवे अपराध के रूप में जाना जाता है और शहर में सबसे अधिक प्रचलित है, में भी 2022 में 9,383 मामलों की तुलना में गिरावट दर्ज की गई है। आंकड़ों के मुताबिक, इस साल यह संख्या बढ़कर 7,773 हो गई है। शहर में अब तक दर्ज की गई कुछ प्रमुख चोरी की घटनाओं में से एक नवंबर में दक्षिणी दिल्ली की अमर कॉलोनी से दर्ज की गई थी।