Logo
दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कई नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी से सियासत गरमा गई है। आप और बीजेपी जहां ईडी एक्शन के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, वहीं ईडी की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। इसके अलावा, इंडिया अलायंस के साथी भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को लेकर सियासत तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी ने जहां घोटाले की जांच कर रही ईडी को 'घोटालबाज' बता दिया है, वहीं बीजेपी ईडी की कार्रवाई की सराहना कर रही है। इस सियासत से इतर ईडी ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सूत्रों के हवाले से कहा है कि अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। खास बात है कि ईडी एक्शन की जद में आने वाले नेताओं के लिए लोकसभा चुनाव की राह मुश्किल हो सकती है। यही कारण है कि इंडिया अलायंस भी कांटों की राह पर फूल बिछाने की तैयारी में है। शायद यही कारण है कि इंडिया अलायंस के कई नेताओं ने आप के खिलाफ ईडी एक्शन को भी राजनीति से प्रेरित बताया है। आइये सिलसिलेवार जानते हैं कि इस सर्द मौसम में दिल्ली का सियासी पारा अचानक क्यों बढ़ गया है।  

सुबह 7 बजे ईडी का आप नेताओं के आवास पर छापा

ईडी ने आज सुबह आप सांसद एनडी गुप्ता, सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभब कुमार समेत कई नेताओं के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापा मारा। इसके अलावा जल बोर्ड के पूर्व सदस्य रहे शलभ कुमार के घर भी सर्च ऑपरेशन जारी है। इससे जुड़ी तमाम अपडेट्स देते रहेंगे, लेकिन इससे पहले बताते हैं कि दिल्ली का सियासी पारा क्यों चढ़ गया है।

आप ने कहा- ईडी की जांच में ही घोटाला

आम आदमी पार्टी ने ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाए। कहा कि ईडी की जांच में ही घोटाला है। मंत्री आतिशी ने तो यहां तक कह दिया कि ईडी दो साल की जांच में एक रुपया भी रिकवर नहीं किया। उन्होंने कहा कि पूरा केस स्टेटमेंट्स के आधार पर बनाया गया और स्टेटमेंट्स भी डर दिखाकर रिकॉर्ड की। आतिशी ने ईडी पर कई गंभीर आरोप लगाए और दो सवाल पूछे। पूछा कि ED क्या छिपाना चाहती है। ईडी ने कितनी स्टेटमेंट्स ली हैं, कितनी CCTV में रिकॉडेड हैं और उनमें से कितने में audio मौजूद है। यही नहीं आतिशी ने बीजेपी पर भी तीखा हमला बोला, जिसके बाद ईडी और बीजेपी का पक्ष सामने आया।

बीजेपी बोली- केजरीवाल के सभी साथी भ्रष्टाचार में लिप्त

भारतीय जनता पार्टी ने भी आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने ईडी कार्रवाई पर कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगी भ्रष्टाचार में डूबे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की गारंटी थी कि घोटालेबाज जेल जाएंगे और ऐसा हो रहा है। उन्होंने ईडी एक्शन की सराहना की।

 

ईडी ने कहा- अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि ईडी के खिलाफ अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि पुख्ता सबूत के बाद ही छापामारी की गई है। अगर राजनीतिक उद्देश्य के लिए एजेंसी को बदनाम किया जाता है, तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इंडिया अलायंस आप के समर्थन में उतरा 

आम आदमी पार्टी पर ईडी कार्रवाई को लेकर इंडिया अलायंस ने भी बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस, जेएमएम, शिवसेना (उद्धव गुट) समेत कई नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि चुनाव नजदीक है और पीएम मोदी की पार्टी हार रही है, इसलिए केंद्रीय एजेंसियों का सहारा ले रहे हैं।

JMM सांसद महुआ माजी ने कहा कि जहां बीजेपी की सरकार नहीं है, वहां लोकप्रिय सरकारों को गिराने की साजिशें चल रही हैं, जो नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि झारखंड में क्या हुआ, ये सभी ने देखा है। लोकतंत्र को खत्म करने की साजिशें बंद होनी चाहिए। शिवसेना(UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा। कहा कि विपक्ष के हर मजबूत नेता को समन भेजा जा रहा और छापेमारी की जा रही है ताकि वे चुप हो जाएं। उन्होंने संजय सिंह, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को जेल में डाला हुआ है और अन्य नेता को जेल में डाला गया है। ये सब राजनीति से प्रेरित काम हैं।

5379487