Pre-Wedding Shoot Best Places In Delhi: शादियों का सीजन शुरू हो गया है। आज के समय में शादी से पहले प्री-वेडिंग शूट कराना ट्रेंड बनता जा रहा है। हर किसी की लाइफ का सबसे अहम पल शादी होता है। इसे यादगार बनाने के लिए कपल हर मुमकिन कोशिश करते हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो प्री-वेडिंग शूट कराने के लिए बाहर जाना पसंद करते हैं, वहीं कुछ अपने ही शहर में इन खूबसूरत लम्हों को कैमरे में कैद करते हैं। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कि दिल्ली में ऐसी कौन सी जगह हैं, जहां आप प्री-वेडिंग शूट करवा सकते हैं। 

हौज खास प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए बेहद खास 

हौज खास विलेज दिल्ली सबसे व्यस्तम स्थानों में से एक है। साउथ दिल्ली का ये हिस्सा काफी खूबसूरत है और यहां झीलें और हिस्टोरिकल फोर्ट देखने को मिल जाएंगे। अगर आप भी दिल्ली में प्री-वेडिंग करवाना चाहते हैं, तो हौज खास विलेज काफी अच्छा होगा। यहां पर ऐसी कई सारी लोकेशन्स हैं, जहां आप डिफरेंट पोज में फोटो क्लिक करवा सकते हैं। 

लोधी गार्डन भी बेहद खूबसूरत

दिल्ली का लोधी गार्डन दिल्ली की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक हैं। इस पार्क में एंट्री करने के लिए चार गेट है। यह पार्क मोहम्मद शाह के मकबरे, सिकंदर लोदी के मकबरे, शीशा गुंबद और बारा गुंबद जैसी ऐतिहासिक स्मारकों से घिरा लोधी गार्डन 90 एकड़ में फैला हुआ है। यह सुबह 6 बजे से लेकर रात 8 बजे तक का है। लोधी गार्डन जाने का नियर मेट्रो स्टेशन जोर बाग है। 

ये भी पढ़ें:- शादी की शॉपिंग करने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये बाजार, यहां से करें कम दाम में बेहतर Shopping

अग्रेसन की बावली प्री वेडिंग शूट के लिए परफेक्ट

दिल्ली में स्थित अग्रसेन की बावली को आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा मैनेज किया जाता है। यह हिस्टोरिकल प्लेस वेडिंग शूट के लिए एकदम परफेक्ट है। सुबह 9 बजे से  लेकर शाम के 5 बजे तक आप यहां आकर फोटो क्लिक करवा सकती हैं। अग्रसेन की बावली का निकटतम मेट्रो स्टेशन बाराखंबा रोड मेट्रो है। कुछ लोग ऐसे होते हैं कि प्री-वेडिंग शूट के लिए पुरानी और खंडहर जैसी जगहों की तलाश करते हैं। ऐसे में अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं, तो आप यहां जा सकते हैं। 

रेल म्यूजियम भी यूनिक लोकेशन

दिल्ली में स्थित रेल म्यूजियम फोटोशूट के लिए परफेक्ट लोकेशन है। यहां पर आप रोमांटिक टच और यूनिक स्टाइल में अपना प्री-वेडिंग शूट करवा सकती हैं। हरे-भरे पेड़ पौधे के बीच फोटो और भी ज्यादा खूबसूरत आती है। रेल म्यूजियम का नियर मेट्रो स्टेशन जोर बाग है। रेल म्यूजियम मंगलवार से रविवार 10 से 5 बजे तक खुलता है और सोमवार के दिन बंद रहता है।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज 

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज हौज खास के पास स्थित है। यह करीब 20 एकड़ में फैला हुआ है, यह पर खूबसूरत पौधे और पेड़ों से हर-भरा है। अगर आप शादी की शॉपिंग करना चाहती हैं, तो इन बाजारों में जा सकती हैं। यह प्रोफेशनल फोटोशूट के लिए पॉपुलर प्लेस है, लेकिन फोटो क्लिक करवाने के लिए आपको टिकट जरूर लेना होगा। अगर आपके पार्टनर को नेचुरल नेचर पसंद है, तो आप यहां जाकर प्री-वेडिंग शूट करवा सकती हैं।

हुमायूं का मकबरा

हुमायूं का मकबरा मुगल स्मारकों में से एक है। यहां आकर आप ड्रैमेटिक फोटो क्लिक करवा सकती हैं। ये जगह हरे-भरे बगीचे से घिरा हुआ है। अगर आप अपनी प्री-वेडिंग में रॉयल टच देना चाहती हैं, तो यह जगह परफेक्ट है। हुमायूं का मकबरे का नियर मेट्रो स्टेशन हजरत निजामुद्दीन है।