Logo
Delhi News: दिल्ली में डीडीए के फ्लैटों में अब आम लोगों को 15 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। वहीं, केंद्र और सरकारी कर्मचारियों को फ्लैट खरीदने के लिए 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की अध्यक्षा में आयोजित प्राधिकरण की बैठक में कई फैसलों पर मंजूरी मिल गई है। इस बैठक में नरेला को शैक्षिक केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए डीडीए दिवाली विशेष आवास योजना 2023 ई-नीलामी के दूसरे चरण और डीडीए विनियम, 1968 में संशोधन को मंजूरी दी गई। 

निजी कंपनियां थोक में खरीदेंगी डीडीए फ्लैट 

इस फैसले से आवास योजनाओं को बढ़ावा और नरेला शहर को एक शैक्षिक केंद्र के रूप में विकसित करने में मदद मिलेगी। इसी के साथ निजी कंपनियां अब थोक में डीडीए फ्लैट खरीद सकती हैं और इसे हॉस्टल या स्टाफ क्वार्टर के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही, सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए जंगपुरा, गाजीपुर और औचंदी में भूमि उपयोग परिवर्तन के लिए मंजूरी प्रदान की गई है। 

इस लिस्ट में रोहिणी सेक्टर-4,5 टिकरी कलां, नरेला की 2023-24 के पूर्व निर्धारित दरों को मंजूरी दे दी गई है। दिल्ली ग्रामोदय अभियान के लिए गांव सभी क्षेत्र निधि के उपयोग के लिए दिशा निर्देशों को मंजूरी दी गई। 

डीडीए ने लॉन्च की थी दिवाली स्पेशल हाउसिंग स्कीम

बीते साल नवंबर में लॉन्च की गई डीडीए की दिवाली स्पेशल हाउसिंग स्कीम में काफी वृद्धि हुई है। इसमें 2093 फ्लैटों में से 744 फ्लैट बुक किए गए थे। नीलामी होने के बाद डीडीए की ओर से सेक्टर 19 बी और 14 में बचे हुए फ्लैटों के लिए ई-नीलामी कार्यक्रम को आयोजित करेगा। आम लोग और सरकारी कर्मचारियों के लिए नरेला सेक्टर-ए1-ए4 में फ्लैटों में 15 प्रतिशत और 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके अलावा, डीडीए नियमों को भी संशोधित किया गया है, जिससे निजी कंपनियों को थोक में डीडीए के फ्लैट खरीदने की अनुमति मिल गई है।

5379487