Logo
पंजाब के किसान लगातार धान खरीद समेत कई मुद्दों को लेकर दो दिन से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं किसानों के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को घेरने वाली आम आदमी पार्टी चुप है और इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से बचती हुई नजर आ रही है।

Punjab Farmers Protest: दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आप की पंजाब सरकार इन दिनों किसानों से घिरती हुई नजर आ रही है। रविवार को भी किसान धान खरीद समेत कई मांगों को लेकर अपना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने संगरूर, मोगा, फगवाड़ा और बटला समेत पंजाब के कई इलाकों में सड़क पर चक्का जाम किया हुआ है। जिसकी वजह से दिल्ली की राजनीति में भी हलचल मची हुई है। किसानों के विरोध को देखते हुए सीएम भगवंत मान दिल्ली आए और उन्होंने जेपी नड्डा से किसानों के मुद्दे पर बातचीत की। वहीं इस पूरे मामले में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी साधी हुई है।

दरअसल, धान खरीद, डीएपी और पराली के मुद्दे को लेकर किसान मजदूर संघर्ष समिति और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती। तब कर अनिश्चित काल तक नाकाबंदी जारी रखेंगे। हालांकि, इस मामले को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने़ केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की और इस मुलाकात के दौरान पराली जलाने के मुद्दे पर चर्चा की गई है। खबरों की मानें, तो जेपी नड्डा ने पंजाब के सीएम को आश्वासन दिया है कि जल्द ही किसानों से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

वहीं किसान मजदूर मोर्चा के संयोजक सरवन सिंह पंधेर का कहना है कि सीएम के दिल्ली जाने के बाद भी विक्रेता और केंद्र अभी तक किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को विक्रेताओं से बात करनी चाहिए ताकि वे किसी मुद्दे पर पहुंचे। 

चुप है अरविंद केजरीवाल 

वहीं इस बात को लेकर भी चर्चा हो रही है कि आम आदमी पार्टी किसानों के मुद्दे को लेकर अक्सर केंद्र सरकार को घेरती हुई नजर आई है। जब किसान पंजाब में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं तो आप के मुखिया और दिल्ली के पूर्व सीएम ने इस मामले में चुप्पी साध ली है। ऐसे में आम आदमी पार्टी खुद ही घिरती हुई नजर आ रही है। 

5379487