Logo
Raahgiri Day 2024: दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस इनर सर्कल में राहगीरी दिवस का आयोजन किया। इस दौरान दिल्ली के लोग भारी संख्या में मौजदू रहे।

Raahgiri Day 2024: दिल्ली पुलिस ने आज दिल्ली पुलिस सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत कनॉट प्लेस इनर सर्कल में राहगीरी दिवस का आयोजन किया गया। इसमें दिल्ली के लोग भारी संख्या में शामिल हुए। ट्रैफिक पुलिस ने लूडो के साथ सड़क सुरक्षा का एक सादृश्य बनाया है। डीसीपी ट्रैफिक शशांक जयसवाल ने बताया कि यह दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा आयोजित किया जाता है। लोगों की सुरक्षा हमारा सबसे पहले उद्देश्य है। हम जागरूकता फैलाने के लिए अभियान और नाटक चलाते हैं और कई युवाओं से जुड़ते हैं। हमने लूडो के साथ सड़क सुरक्षा का एक सादृश्य बनाया है।

राहगीरी दिवस में इन प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ

कनॉट प्लेस में आयोजित राहगीरी दिवस में ड्राइंग प्रतियोगिता, एक कठपुतली शो, योगा, जुम्बा, फ्लैश मॉब, डांस, सड़क सुरक्षा जागरूकता गतिविधियां, प्रेरक भाषण और बहुत सारी मनोरंजक एक्टिविटीज हुई। इसे दिल्ली नगर निगम, दिल्ली पुलिस, राहगिरी फाउंडेशन, एफआईए फाउंडेशन और PMNCH के सहयोग से आयोजित किया गया।

ट्रैफिक पुलिस के डीसीपी शशांक जयसवाल ने दी जानकारी 

डीसीपी ट्रैफिक शशांक जयसवाल का कहना है कि हम बच्चों और युवाओं को शामिल कर रहे हैं। बच्चे मासूम हैं और इसलिए उनके मैसेज मानसिकता बदलते हैं। दुर्घटनाओं की दर कम हो गई है। सड़कों पर दबाव बढ़ गया है, लेकिन हमारे अभियान और सड़क इंजीनियरिंग ने आनुपातिक रूप से दुर्घटना दर कम कर दी है। हम डेटा का विश्लेषण करते हैं और हमारा रोड इंजीनियरिंग और रिसर्च सेल डेटा का उपयोग करता है और इसे सड़क इंजीनियरिंग और अभियानों में लागू करने का प्रयास करता है।

5379487