Festival Special Train: फेस्टिव सीजन में दिल्ली से बिहार जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, उत्तर रेलवे ने त्योहारों के मौके पर दिल्ली से बिहार जाने वाले लोगों के लिए नई स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा और वो अपने घर सुरक्षित पहुंच सकेंगे।

दरअसल, दिल्ली से दरभंगा जंक्शन के बीच फेस्टिव सीजन पर हफ्ते में दो बार ट्रेन सेवा को शुरू कर दिया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस नई ट्रेन को खासतौर पर त्योहारों पर होने वाली भीड़ को ध्यान में रखकर शुरू किया गया है। खबरों की मानें, तो  ट्रेन संख्या 02262 और 02261 की कुल 28 फेरे लगाए जाएंगे। इससे नई दिल्ली से दरभंगा के बीच यात्रा करने वाले लोगों काफी राहत मिलेगी।

खबरों की मानें, तो ट्रेन संख्या 02262 दिल्ली से दरभंगा जंक्शन के लिए 13 अक्टूबर 2024 से शुरू होगी, जो 27 नवंबर 2024 के बीच चलाई जाएगी। यह ट्रेन हर बुधवार और रविवार को नई दिल्ली से बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना होगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन दरभंगा जंक्शन-नई दिल्ली फेस्टिव स्पेशल एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 02261) भी इसी शेड्यूल के हिसाब से चलेगी।

दिल्ली से इस समय चलेगी फेस्टिव सीजन ट्रेन

रेलवे के अधिकारियों की मानें, तो दिल्ली से दरभंगा जंक्शन ट्रेन रात 12 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी, जो बिहार के दरभंगा स्टेशन पर अगले दिन रात में 11 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी।

बिहार के दरभंगा से इस समय फेस्टिव सीजन चलेगी ट्रेन

वहीं दरभंगा जंक्शन-नई दिल्ली ट्रेन दरभंगा स्टेशन रात 8 बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी और  और अगले दिन रात 11 बजकर 20 मिनट पर नई दिल्ली पहुंचेगी।
 

बता दें कि अक्टूबर और नवंबर दिवाली, भाईदूज और छठ पूजा जैसे कई बडे़ त्योहार है। जिसके चलते रेलवे की ओर से देश के कई हिस्सों में स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।