Logo
Raaj Kumar Anand Disqualified: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद को विधानसभा सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इस बीच राज कुमार आनंद का भी बयान सामने आया है।

Raaj Kumar Anand Disqualified: दिल्ली के पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद को दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बीते दिन शुक्रवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार के बाद राज कुमार आनंद ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे। मंत्री पद से इस्तीफे के बाद उन्होंने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर कई आरोप भी लगाए थे।

विधानसभा अध्यक्ष ने भेजा था नोटिस

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने राज कुमार आनंद को नोटिस भेज कर जवाब देने के लिए 10 जून की तारीख तय की थी। लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसी नोटिस में उन्हें 11 जून को उपस्थित होने के लिए कहा गया। लेकिन वे उपस्थित भी नहीं हुए। इसके बाद 14 जून को मौजूद रहने के लिए उन्हें एक और मौका दिया गया। इस बार भी वे नहीं आए। तीन बार मौका देने का बाद भी जब उन्होंने जवाब नहीं दिया तो स्पीकर ने दिल्ली विधानसभा से उनकी सदस्यता समाप्त कर दी।

ये भी पढ़ें:- राष्ट्रपति ने मंजूर किया राजकुमार आनंद का इस्तीफा, एलजी वीके सक्सेना ने की थी सिफारिश

क्या बोले राज कुमार आनंद

विधायकी जाने का बाद इस बारे में बातचीत करते हुए राज कुमार आनंद ने कहा कि मुझे 10 जून को नोटिस मिला था। मेरी तबीयत ठीक नहीं थी। इसलिए नहीं जा पाया। बस इतने में पार्टी से बाहर कर दिया। जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी मुझे पार्टी से निकालने के आदेश की कॉपी नहीं मिली है। मिलने के बाद अपनी लीगल टीम से बात करके कानूनी कार्रवाई करूंगा। बता दें कि बीते दिनों राज कुमार आनंद के इस्तीफे को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया था।

5379487