Logo
राजस्थानी खाना हर किसी को पसंद है। अगर आप भी दिल्ली में राजस्थानी खाने की तलाश में रहते हैं, तो यह खबर आपके लिए लिखी है। नीचे जानिये दिल्ली के बेस्ट रेस्टोरेंट, जो कि अपने राजस्थानी व्यंजनों के लिए फेमस हैं।

दाल बाटी चूरमा... यह सुनते ही आपके मुंह में भी पानी आ गया होगा। दरअसल, राजस्थान के इस व्यंजन का स्वाद ही ऐसा है, जिसे कोई भूला नहीं सकता। अगर आप दिल्ली में रहते हैं, तो आपको यहां कई ऐसे रेस्टोरेंट मिल जाएंगे, जो राजस्थानी व्यंजन परोसने के लिए खासे प्रसिद्ध हैं। अगर आप भी राजस्थानी खाने के दीवाने हैं, लेकिन अभी तक बेस्ट राजस्थानी रेस्टोरेंट के बारे में नहीं जानते हैं, तो यह खबर आपके लिए ही लिखी है। नीचे पढ़िये दिल्ली में राजस्थानी व्यंजन परोसने वाले टॉप रेस्टोरेंट की लिस्ट...

कनॉट प्लेस का घूमर रेस्टोरेंट
Ghoomar Restaurant
दिल्ली का घूमर रेस्टोरेंट देता है राजस्थान में होने का अहसास।

दिल्ली का कनॉट प्लेस ऐसा है, जहां विदेशी सैलानियों की भी भीड़ लगी रहती है। यहां उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत के व्यंजन परोसने वाले कई रेस्टोरेंट हैं। पीवीआर प्लाजा के सामने घूमर रेस्टोरेंट है, जो कि राजस्थानी व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। यहां राजस्थान की पारंपरिक थाली का स्वाद लेने के लिए हमेशा लोगों की भीड़ जुटी रहती है। सोमवार से शुक्रवार के बीच यह रेस्टोरेंट दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक और शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक खुला रहता है। वहीं, शनिवार और रविवार की बात करें तो यह रेस्टोरेंट रात साढ़े 11 बजे तक खुला रहता है क्योंकि वीकेंड पर भीड़ और ज्यादा रहती है। अगर कभी कनॉट प्लेस जाना हो, तो एक बार यहां की राजस्थानी थाली अवश्य ट्राई करना।

मालवीय नगर का गांव रेस्टोरेंट
gaon restaurant malviya nagar
गांव रेस्टोरेंट अपने नाम के अनुरूप देता है घर जैसा अहसास।

मालवीय नगर के सी ब्लॉक में स्थित यह रेस्टोरेंट अपने नाम के अनुरूप लोगों को गांव के खाने की याद दिलाता है। यहां की राजस्थानी थाली भी लोगों को बेहद पसंद आती है। थाली में दाल जोधपुरी, राजस्थानी कढ़ी, कोल्हापुरी पनीर, 2 बाटी, चूरमा, गट्टे की सब्जी, मालपुआ, 2 पूरी, 2 बाजरे की रोटी, आचार और चटनी का विकल्प मिल जाता है। इसके अलावा यहां की बेड़मी पूरी भी खासी डिमांड में रहती है। यह रेस्टोरेंट रोजाना दोपहर 12 बजे से रात 11:30 बजे तक खुला रहता है।

कनॉट प्लेस का राजधानी रेस्टोरेंट
Rajdhani Restaurant at Connaught Place
कनॉट प्लेस का राजधानी रेस्टोरेंट अपने राजस्थानी व्यंजन के लिए खासा लोकप्रिय।

कनॉट प्लेस के सिंधिया हाउस के पास राजधानी रेस्टोरेंट है, जो कि राजस्थानी व्यंजनों का स्वाद परोसते हैं। यहां आप जैसलमेर कढ़ी पकौड़ा, भिंडी संभरेला और राजस्थानी पनीर के अलावा अन्य व्यंजनों का भी लुत्फ ले सकते हैं। यह रेस्टोरेंट दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक और शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक खुला रहता है। दावा है कि अगर किसी ने एक बार भी यहां के राजस्थानी व्यंजनों का स्वाद लिया, तो वो दोबारा आने से खुद को नहीं रोक पाएगा।

शिवाजी स्टेडियम के पास रानीसा रेस्टोरेंट
Ranisa Restaurant near Shivaji Stadium
राजस्थानी थाली का बेहतरीन स्वाद परोसने में रानीसा रेस्टोरेंट भी बेस्ट।

शिवाजी स्टेडियम के पास पी ब्लॉक में रानीसा रेस्टोरेंट है, जो आपको दिल्ली में नहीं बल्कि राजस्थान में होने का अहसास कराता है। यहां की राजस्थानी थाली में भी इतना अधिक स्वाद भरा रहता है कि आप थाली को खत्म किए बिना पीछे नहीं हटेंगे। यहां की दाल बाटी चूरमा के अलावा दाल बंजारा, सूखी सब्जी, राजस्थानी पनीर समेत कई व्यंजन का स्वाद चख सकते हैं। यह रेस्टोरेंट भी दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे और शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक खुला रहता है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के बेहतरीन ढाबे, जिनके आगे मुरथल के ढाबों का स्वाद फीका; एक बार अवश्य ट्राई करें

करोल बाग का सुरुचि रेस्टोरेंट
Karol Bagh Suruchi Restaurant
सुरुचि रेस्टोरेंट में राजस्थानी परिधान में परोसे जाते हैं राजस्थानी व्यंजन।

अगर करोल बाग मेट्रो पिलर 98 के पास स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट का जिक्र नहीं किया तो समझो कि दिल्ली के बेस्ट राजस्थानी रेस्टोरेंट की लिस्ट अधूरी रह गई है। कारण यह है कि यह रेस्टोरेंट भी राजस्थानी व्यंजनों के लिए टॉप रेस्टोरेंट की लिस्ट में शामिल है। यहां दाल बाटी चूरम, गट्टे की सब्जी, राजस्थानी दाल समेत कई राजस्थानी व्यंजन का स्वाद ले सकते हैं।

हम समझ रहे हैं कि अब तक आप राजस्थानी खाने के लिए पूरी तरह से बेताब हो चुके होंगे, लेकिन चलते-चलते बता दें कि इस रेस्टोरेंट के खुलने का समय क्या है। सही समझा, बाकियों की तरह यह रेस्टोरेंट भी सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे और शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक ओपन रहता है। उम्मीद है कि आपकी दिल्ली में राजस्थानी थाली परोसने वाले बेस्ट रेस्टोरेंट की तलाश खत्म हो चुकी होगी। तो देर किस बात की, अपनी फैमिली को लेकर भी जाइये ताकि वे भी राजस्थानी व्यंजनों का लुत्फ ले सकें।

ये भी पढ़ें: ड्रीम डेट के लिए दिल्ली के बेस्ट रोमांटिक रेस्टोरेंट, खाने-पीने का खर्चा 2000 से कम आएगा

5379487