Delhi Coaching Hadsa: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी और दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने कल यानी बुधवार को सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों से मुलाकात की थी। इस दौरान आप नेता दुर्गेश पाठक भी मौके पर उपस्थित थे। प्रदर्शन स्थल पर आतिशी ने सभी छात्रों से बातचीत की पूछा कि उनकी क्या मांगें हैं। आतिशी ने बकायदा सभी मांगों को एक कॉपी पर लिखा भी था। इस मुलाकात के एक दिन बाद ही एमसीडी ने बड़ा ऐलान कर दिया है। नगर निगम ने फरमान जारी करते हुए बताया कि अब दिल्ली में किन नियमों का पालन करना होगा।

बेसमेंट के लिए होंगे ये नियम

आम आदमी पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर यह पोस्ट शेयर किया है, जिसमें तमाम नियम और कानून लिखे हुए हैं, जो अब दिल्ली कोचिंग संस्थानों के लिए फॉलो किया जाएगा। इन नियमों में पहला नियम तो यह है कि किसी भी बिल्डिंग के बेसमेंट का अगर दुरुपयोग किया जाता है, तो उस पर एक्शन लिया जाएगा। अर्थात बेसमेंट में कोचिंग नहीं चलाया जाएगा। बेसमेंट में एंट्री करने के लिए अलग से गेट होने चाहिए और एग्जिट के लिए अलग से गेट होने चाहिए। अर्थात बेसमेंट में 2 रास्ते अनिवार्य है। बिल्डिंग का नक्शा सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

तारों के जालों को भी सही करने के आदेश

एमसीडी ने आगे कहा कि ड्रेन और फुटपाथ पर किसी भी प्रकार का कोई अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। स्ट्रेन वाटर भी किसी भी जगह बंद नहीं होना चाहिए। सुपर सकर मशीन में स्टेन वाटर ड्रेन का प्रयोग किया जाना चाहिए। दिल्ली में तेज बारिश के बाद करंट से भी कई लोगों की जानें जा रही है, इसलिए तारों के जालों को भी सही करने का आदेश दिया गया है। दिल्ली एमसीडी के भीतर जितने भी सार्वजनिक शौचालय है, उसकी सफाई अच्छे से की जाए। एमसीडी ने आदेश जारी करते हुए इन तमाम नियमों को फॉलो करने के लिए कहा है। 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली कोचिंग हादसा: LG ऑफिस के बाहर AAP का प्रदर्शन, MCD कमिश्नर को निलंबित करने की मांग

ये भी पढ़ें:- दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसा: छात्रों ने खत्म किया धरना, MCD कमिश्नर से मुलाकात के बाद लिया फैसला, इन मुद्दों पर बनी सहमति