Delhi Haryana Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी है। दिल्ली में रविवार दोपहर के बाद कई इलाकों में बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। बारिश से दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की समस्या वैसे ही बनी रही जैसे बीते कुछ दिनों से देखने को मिल रही है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, आज सोमवार को फिर दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, हरियाणा में भी रविवार को कई जिलों में बारिश हुई। इसके साथ ही हरियाणा में अभी कुछ दिन ऐसे ही हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो आज रक्षाबंधन यानी सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है।

दिल्ली का मौसम

आईएमडी के अनुसार, रविवार यानी 18 अगस्त से दिल्ली में बारिश कम होनी थी, लेकिन मौसम ने एक बार फिर करवट ली और रविवार को दिल्ली के कई हिस्सों में जमकर बरसा। दिल्ली में रविवार को बारिश होने से कई इलाकों में जलभराव की समस्या से लोगों को दो चार भी होना पड़ा। इसके साथ ही दिल्ली में आज सोमवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगस्त में दिल्ली में लगभग हर दिन बारिश हुई। आज रक्षाबंधन वाले दिन यानी सोमवार को भी दिल्ली में बादल छाए रहने और कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में लगातार बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में एक बार फिर बारिश ने यूटर्न लिया है, जिसके चलते अब 24 अगस्त तक बारिश हल्की बारिश होने की संभावना है।

हरियाणा का मौसम

हरियाणा में भी रविवार को कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही पहले ऐसे माना जा रहा था कि दिल्ली की तरह ही हरियाणा में भी बारिश का सिलसिला कम हो जाएगा, लेकिन हरियाणा में अभी कुछ दिन और लगातार हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा में आज सोमवार को कई इलाकों में बारिश होने की संभावना बढ़ गई है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। वहीं, हरियाणा आज के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।