Logo
Ram Mandir Pran Pratishtha: दिल्ली बार एसोसिएशन के सचिव ओएन शर्मा ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के कारण वकील 22 जनवरी को कोर्ट में पेश नहीं हो पाएंगे।

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या के राम मंदिर को लेकर ना केवल रामनगरी में बल्कि पूरे देश में उल्लास का माहौल है। इसी बीच, नई दिल्ली बार एसोसिएशन ने सोमवार को न्यायिक अधिकारियों से आग्रह किया है कि वह 22 जनवरी को वकीलों के कोर्ट ना आने पर कोई भी आदेश पारित ना करें। एसोसिएशन के मानद सचिव ओएन शर्मा ने पटियाला हाउस कोर्ट के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश को इस संबंध में एक पत्र लिखा है।

पत्र में क्या कहा गया

मानद सचिव ओएन शर्मा द्वारा लिखे पत्र में कहा गया कि हम बताना चाहते हैं कि अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के कारण वकील 22 जनवरी को कोर्ट में पेश नहीं हो पाएंगे। इसलिए, यह आग्रह है कि सभी न्यायिक अधिकारी वकीलों या वादकारियों की गैर मौजूदगी के लिए कोई भी प्रतिकूल आदेश पारित ना करें। इस कार्यक्रम में कई वीवीआईपी मेहमान शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: Ramlala Pran Pratishtha: 'राममय' हुई दिल्ली, भगवान राम और अयोध्या मंदिर की छवि वाले झंडों की बढ़ी मांग

मुस्लिम महिला दिल्ली से अयोध्या की यात्रा पर निकली

उधर, एक मुस्लिम महिला शबनम खान दिल्ली से अयोध्या के लिए यात्रा पर निकल गई हैं। वे करीब 700 किलोमीटर की दूरी पैदल तय करके अयोध्या पहुंचेंगी। शबनम ने कहा कि भगवान राम उसके सपने में आए और उसे 22 जनवरी को राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या आने के लिए कहा है। 

मानवाधिकार कार्यकर्ता शबनम अब तक आधे से ज्यादा सफर तय कर चुकी हैं। उसने 3 जनवरी को पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार से अपनी यात्रा शुरू की। शबनम 400 किलोमीटर की दूरी तय करके सोमवार को उत्तर प्रदेश के हरदोई पहुंची। हरदोई पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने 'जय श्री राम' के उद्घोष के बीच उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। महिला का कहना है कि भगवान राम के प्रति उसकी भक्ति उसे कायम रखती है। राष्ट्रीय राजधानी में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी भी उन्हें आगे बढ़ने से नहीं रोक सकी।

5379487