Delhi Sunderkand Path: आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली की सभी विधानसभा क्षेत्रों में महीने पहले मंगलवार को सुंदरकांड पाठ (Sunderkand Path) का आयोजन करेगी। जहां एक तरफ देश में राममय माहौल है। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली में आज सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज चिराग दिल्ली में सुंदरकांड पाठ में शामिल हुए।

सौरभ भारद्वाज ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि बजरंगबली जी की कृपा से चिराग दिल्ली सहित दिल्ली की हर विधानसभा में सुंदरकांड पाठ चल रहा हैं। हम बहुत सौभाग्यशाली हैं कि बजरंगबली जी ने हमें इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए चुना। 'जय बजरंगबली'।

सीएम रोहिणी में करेंगे सुंदरकांड का पाठ
वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आज दोपहर 3 बजे रोहिणी में सुंदरकांड पाठ में अपनी पत्नी के साथ शामिल होंगे। इसको लेकर सीएम केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि सबकी सुख शांति और तरक्की के लिए आम आदमी पार्टी दिल्ली में कई जगह सुंदरकांड का पाठ करवा रही है। मैं अपनी धर्मपत्नी के साथ 3 बजे रोहिणी के मंदिर में सभी भक्तजनों के साथ सुंदरकांड पाठ करूंगा। आप सभी अपनी सुविधानुसार अपने घर के पास होने वाले पाठ में आमंत्रित हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होने जा रहा है। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार यानी 15 जनवरी को कहा था कि हर महीने के पहले मंगलवार को राजधानी की सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड का पाठ होगा। इसके अलावा हनुमान चालीसा का भी पाठ कराया जाएगा।

दिल्ली की हर विधानसभा में होगा सुंदरकांड का पाठ
दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि पार्टी के विधायकों द्वारा दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सुंदरकांड का पाठ होता था, लेकिन अब 'आप' ने एक संगठन बनाया है, जो संगठित रूप से सुंदरकांड कराएगा। हर महीने के पहले मंगलवार आम आदमी पार्टी पाठ कराएगी।

2600 से ज्यादा जगहों पर कार्यक्रम होंगे आयोजित
उन्होंने कहा था कि सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ कार्यक्रम पार्टी की गतिविधियों का हिस्सा माना जाएगा। इसके तहत दिल्ली की 2600 से ज्यादा जगहों पर हर महीने यह कार्यक्रम होगा। ये कार्यक्रम अब हर महीने के पहले मंगलवार को होगा।