Logo
Delhi Budget Session: दिल्ली विधानसभा सीवरेज ओवरफ्लो और पानी की सप्लाई को लेकर दिल्ली विधानसभा में संकल्प पास हो गया। पानी और सीवर के मुद्दे पर 15 मार्च को एक दिन का स्पेशल सेशन चलेगा।

CM Kejriwal in Assembly: दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र की कार्रवाई 11 बजे से जारी है। विधानसभा में कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है। इस बीच सीवरेज ओवरफ्लो और पानी की सप्लाई को लेकर दिल्ली विधानसभा में संकल्प पास हो गया। पानी और सीवर के मुद्दे पर 15 मार्च को एक दिन का स्पेशल सेशन चलेगा। बता दें कि सभी विधायकों ने  पत्र लिखकर स्पीकर को जानकारी दी कि कई इलाकों में पानी की समस्या है। सीवरेज ओवरफ्लों होते हैं। विधायकों ने कहा कि लगातार पानी और सीवरेज को लेकर आ रहीं शिकायतों का निपटारा नहीं किया गया तो इसके जिम्मेदार चीफ सेक्रेटरी खुद देखें।

विधायकों ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड से उपजी समस्या की जानकारी समय-समय पर अधिकारियों को लिखित रुप में और 1916 पोर्टल के माध्यम से दी गई। लेकिन शिकायत के बाद भी इन मुद्दों पर काम नहीं किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि सीएम अरविंद केजरीवाल थोड़ी देर बाद विधानसभा में बोलेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान फिर से विधानसभा में जमकर हंगामा हो सकता है। जानकारी के मुताबिक हाई कोर्ट के फैसले के बाद आज 9 मार्च को बीजेपी के सातों विधायक अब सत्र में शामिल हुए हैं।

विधानसभा पहुंचे बीजेपी के सातो विधायक

बता दें कि 15 फरवरी को दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के शुरुआती दिन उपराज्यपाल वीके सक्सेना के अभिभाषण के दौरान कथित तौर पर टोकाटाकी कर के आरोप में बीजेपी के कुल आठ विधायकों में से सात को सदन में प्रस्ताव पारित कर स्पीकर ने अनिश्चिकाल के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया था। हालांकि, विधायकों के निलंबन को हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है। अब उनकी फिर से विधानसभा में वापसी हो रही है। इस बीच बीजेपी विधायकों ने अपने निलंबन को लेकर दिल्ली विधानसभा के बाहर सत्यमेव जयते के पोस्टर के साथ विरोध कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली की बहनों का मिल रहा आशीर्वाद, बीजेपी और एलजी पर साधा निशाना

5379487