Logo
दिल्ली के रोहिणी और रिठाला के कई इलाकों में 25 और 26 सितंबर को पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। यह जानकारी दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने दी है।

Delhi Water Shortage: राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में 25 और 26 सितंबर को पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। इसकी जानकारी दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने दी है। विभाग की ओर से पाइप लाइन की मरम्मत का काम किया जाएगा। जिसके चलते रोहिणी सेक्टर-9, सेक्टर-11, सेक्टर-13, सेक्टर-16, सेक्टर-17, ईएसआई अस्पताल, रिठाला गांव और आसपास के इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाएगी।

दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी इलाके में पानी की आपूर्ति 18 घंटे तक बाधित रहेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि हैदरपुर वाटर वर्क्स-II से 1100 मिमी वाली रोहिणी जल मुख्य लाइन पर इंटरकनेक्शन का काम किया जाएगा। जिसके चलते 25 सितंबर को सुबह 10 बजे से 26 सितंबर को सुबह 4 बजे तक पानी की सप्लाई बाधित रहेगी।

कई दिनों से हो रही गंदे पानी की सप्लाई

रोहिणी में रहने वाले शेखर चौधरी ने बताया कि पिछले कई दिनों से उन घर में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। जिसकी शिकायत पर वह दिल्ली जल बोर्ड से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पानी इतना गंदा आ रहा है, जिसे नहाने और कपड़े धोने में भी इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।  

टैंकर से पानी की सप्लाई करेगा दिल्ली जल बोर्ड

दिल्ली जल बोर्ड ने प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से अपील की है, कि वह पानी बचाकर रखें और बेवजह पानी की बर्बादी न करें। अगर इसके बाद भी लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है, तो वो डीजेबी हेल्पलाइन पर कॉल कर पानी के टैंकर मंगा सकते है।

20 सितंबर को इन इलाकों में बाधित रही पानी की सप्लाई

जल बोर्ड का कहना है कि उत्तरी और मध्य दिल्ली कई हिस्सों में जलापूर्ति की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही थी। जिसके चलते लोगों के घरों में गंदे पानी की सप्लाई हो रही थी। शुक्रवार को सभी क्षतिग्रस्त पाइप लाइनों को ठीक किया गया। जिसकी वजह से 12 घंटे तक पानी की आपूर्ति बाधित रही।

दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि प्रभावित होने वाले इलाकों में सिविल लाइन्स, हिंदू राव अस्पताल, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल शामिल हैं। इसके अलावा पहाड़ गंज, राजेंद्र नगर, पटेल नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर और इंद्रापुरी में भी लोगों को पानी से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा। 

5379487