Delhi: रोहिणी जिले के स्पेशल स्टाफ ने नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म केस में वांटेड दो भगोड़े आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम बंटी शर्मा निवासी गांव उदयपुरिया, जिला बारा, राजस्थान और बंटी सैनी उर्फ माली उर्फ कुलदीप निवासी गांव नरोली, तहसील सपोटा, जिला करोली, राजस्थान है। पुलिस ने पिछले साल इनके खिलाफ संबंधित आईपीसी की धाराओं और पोक्सो एक्ट के तहत विवेक विहार थाने में केस दर्ज किया गया था। मामले में दोनों आरोपियों को कड़कड़डूमा कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया था।

20 हजार का इनाम था घोषित

डीसीपी डॉ. जी.एस. सिद्धू ने इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि ऑपरेशन उद्घोष के तहत रोहिणी जिले में घोषित अपराधियों, पैरोल जंपर्स को पकड़ने और अनुपस्थित बीसी पर नजर रखने के लिए प्रत्येक पुलिस स्टेशन और स्पेशल स्टाफ में पीओ स्क्वाड टीम बनाई गई है। ऐसे में सोमवार को स्पेशल स्टाफ के पीओ स्क्वाड ने दो उद्घोषित अपराधियों को गिरफ्तार किया। इनकी गिरफ्तारी पर इसी साल 19 जनवरी को 20 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। 27 अक्टूबर, 2023 को कड़कड़डूमा कोर्ट ने इन्हें पीओ घोषित किया था।

बता दें कि पुलिस इन आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी। दोनों आरोपी पुलिस ने बचने के लिए बार-बार अपने ठिकाने बदल रहे थे। इस बीच पुलिस को दोनों आरोपियों की गुप्त सूचना प्राप्त हुई। पुलिस ने बिना देरी करते हुए आरोपियों को दबोच लिया।

ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश

वहीं, दिल्ली पुलिस ने राजधानी से सटे नोएडा में एक ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। इसके साथ ही पुलिस ने चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस के नारकोटिक्स सेल ने फैक्ट्री से करोड़ों रुपये की ड्रग्स और इसे बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले सामान को बरामद किया।