Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले केस में दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं मिली है। केजरीवाल को अभी भी जेल में ही रहना होगा। दूसरी ओर आप नेता दुर्गेश पाठक को कोर्ट ने एक लाख रुपये के जमानत बांड के साथ जमानत दे दी है। दुर्गेश पाठक के अलावा भी उन तमाम नेताओं को जमानत मिली है, जिनके खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी।

25 सितंबर तक बढ़ी हिरासत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज अरविंद केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया था। केजरीवाल की हिरासत आज खत्म हो रही थी, वह सीबीआई केस में गिरफ्तार हैं, लेकिन कोर्ट ने आज भी जमानत देने से इनकार कर दिया और उनकी कस्टडी 25 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी है। ऐसे में केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।  

सुप्रीम कोर्ट में जमानत का मामला लंबित

अरविंद केजरीवाल की जमानत का मामला सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है। इस मामले में 5 सितंबर को फैसला आना था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनी और फैसला सुरक्षित रख लिया। ऐसे में केजरीवाल का जेल से बाहर आने का इंतजार दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि सुप्रीम कोर्ट अपने फैसले में केजरीवाल को राहत देती है, या फिर नहीं।

दूसरी ओर राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई द्वारा दायर पूरक आरोप पत्र पर संज्ञान लेने के बाद आरोपियों को समन और पेशी वारंट जारी किया है। सीबीआई ने कहा कि वह आज आरोप पत्र की सॉफ्ट कॉपी उपलब्ध कराएगी और हार्ड कॉपी भी उपलब्ध कराई जाएगी। बाद में अप्रमाणित दस्तावेजों की सूची भी उपलब्ध कराई जाएगी। 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली शराब घोटाला: अरविंद केजरीवाल के खिलाफ CBI की जांच पूरी, फाइनल चार्जशीट में लगाए ये आरोप