Logo
Atishi Defamation Case: मानहानि के मामले में दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी।

Atishi Defamation Case: दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को मानहानि मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उन्हें 20 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी है। मंत्री आतिशी के खिलाफ बीजेपी नेता प्रवीण कपूर ने मानहानि का मामला दर्ज कर कोर्ट में याचिका दायर की थी।

मानहानि मामले में आतिशी को मिली जमानत

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आतिशी को 20 हजार मुचलके पर जमानत दे दी है। बता दें कि इस मामले में आतिशी को मई के अंत में कोर्ट ने नोटिस जारी किया। नोटिस जारी होने के बाद आतिशी 29 जून, 2024 को पेश कोर्ट में पेश हुई थीं। उस समय कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख आज मंगलवार यानी 23 जुलाई की तय की थी।

बीजेपी नेता ने लगाया था ये आरोप

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर आप विधायकों को पैसे देकर तोड़ने का आरोप लगाया था। इसको लेकर ही बीजेपी नेता प्रवीण कपूर ने उन पर मानहानि का मामला दर्ज करवाया था। बीजेपी नेता ने कोर्ट में दी अपनी याचिका में आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी पर पार्टी की छवि खराब करने का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर ही आतिशी आज मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुई थीं।

आतिशी की गिरफ्तारी की प्लानिंग- सीएम केजरीवाल

वहीं, आतिशी को मानहानि केस में कोर्ट ने नोटिस जारी होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी थी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आतिशी की गिरफ्तारी की आशंका जाहिर की थी। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इसको लेकर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, 'पहले ही कहा था कि अब आतिशी की गिरफ्तारी होगी और इसकी प्लानिंग की जा रही है। पूरी तरह से कमजोर, तुच्छ और झूठे मामलों में, वे एक-एक करके आप के सभी नेताओं को गिरफ्तार कर रहे हैं।'

CH Govt hbm ad
5379487