Bus Route Change In Sawan: सावन का पवित्र महीने शुरू होने वाला है। ऐसे में दिल्ली से हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून जाने वाली बसों के रूटों में बदलाव किया जाएगा। जिसके चलते लोगों को किराया भी अधिक देना होगा। दरअसल, सावन के पवित्र महीने में भारी संख्या में श्रद्धालु कांवड़ लेकर आते हैं। इसको लेकर हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून में काफी भीड़ भाड़ हो जाती है। कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा बसों के रूटों में बदलाव किया जाता है ताकि यात्रियों को भी किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

कांवड़ियों के लिए चलेंगी 250 बसें

कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए ही 20 जुलाई से दिल्ली से हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून जाने वाली बसों के रूटों में बदलाव किया जाएगा। ऐसे में रूट बदलने से सफर की दूरी बढ़ेगी और किराया भी बढ़ जाएगा। इसके अलावा कांवड़ियों की सुविधा को देखते हुए 250 बसें चलाई जाने की तैयारी भी की गई है।

कांवड़ यात्रा को लेकर होगा रूटों में बदलाव

सावन के पवित्र महीने में लाखों श्रद्धालु हरिद्वार से गंगाजल लेकर आते हैं। इसको लेकर दिल्ली से मेरठ जाने वाले रूटों पर कांवड़ियों की भारी भीड़ रहती है। कांवड़ यात्रा के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए ही बसों के रूटों में बदलाव किया जाता है।

कांवड़ियों के चलेंगी 250 बसें

कांवड़ियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर 250 बसें चलाई जाएंगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के अनुसार, दिल्ली के कश्मीरी गेट, आनंद विहार और गाजियाबाद के कौशांबी डिपो से बड़ी संख्या में बसें चलती हैं। इस बार 250 अतिरिक्त बसों का इंतजाम किया गया है, जो हरिद्वार के लिए चलाई जाएगी।